Move to Jagran APP

Coronavirus in India: चीन में कोरोना अटैक के बीच भारत में बढ़े एक्टिव केस, मांडविया आज IMA के साथ करेंगे बैठक

Coronavirus in India देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच कोरोना की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 26 Dec 2022 10:52 AM (IST)
Hero Image
कोरोना के खिलाफ जंग की तैयारियों की समीक्षा करेंगे मांडविया।
नई दिल्ली, एजेंसी। चीन, जापान और अमेरिका में कोरोना कहर बरपा रहा है। इस बीच भारत में भी एक्टिव केस (Coronavirus in India) में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके चलते कोरोना की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक करेंगे।

वीडियों कॉफ्रेंस के जरिए देंगे दिशानिर्देश

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 की स्थिति के बारे में आईएमडी के डाक्टरों से चर्चा करेंगे। मंत्री देश में कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य चिकित्सा तैयारी की भी समीक्षा करेंगे। 

24 घंटों में 196 नए मामले आए सामने

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 196 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सक्रिय मामले भी बढ़े हैं। सक्रिय मामलें मामूली बढ़कर 3,428 हो गए हैं। मंत्रालय ने बताया कि दैनिक सकारात्मकता दर अब 0.56 फीसद हो गई है, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.16 फीसद आंकी गई।

35 हजार से ज्यादा लोगों का हुआ Corona Test

मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोविड का पता लगाने के लिए 35,173 कोविड टेस्ट किए गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 फीसद शामिल है, जबकि राष्ट्रीय COVID-19 रिकवरी दर बढ़कर 98.80 प्रतिशत हो गई है।

यह भी पढ़ें- विशेषज्ञों का मानना, भारत में चीन जैसे हालात नहीं बनेंगे, लेकिन मास्क और जांच के प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

यह भी पढ़ें- Fact Check: नीना गुप्ता ने 2021 में जीता था यंग मैथमेटिशियन रामानुजन अवार्ड, इस इनाम को जीतने वाली पहली भारतीय महिला होने का दावा भी गलत है