Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तीन साल में देश नक्सलवाद के खतरे से हो जाएगा मुक्त', सशस्त्र सीमा बल के 60वें स्थापना दिवस में बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि देश अगले तीन वर्षों में नक्सलवाद के खतरे से मुक्त हो जाएगा। अमित शाह ने यहां सलोनीबारी में सशस्त्र सीमा बल के 60वें स्थापना दिवस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले तीन वर्षों में देश नक्सल समस्या से 100 फीसदी मुक्त हो जाएगा।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Sat, 20 Jan 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
तीन साल में देश नक्सलवाद के खतरे से हो जाएगा मुक्त- अमित शाह

पीटीआई, तेजपुर (असम)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि देश अगले तीन वर्षों में नक्सलवाद के खतरे से मुक्त हो जाएगा।

अमित शाह ने यहां सलोनीबारी में सशस्त्र सीमा बल के 60वें स्थापना दिवस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के बीच, एसएसबी सीमावर्ती गांवों की “संस्कृति, इतिहास, स्थलाकृति और भाषा को सूक्ष्मता से एकीकृत करने और लोगों को एक साथ लाने में एक अद्वितीय भूमिका निभाता है” उन क्षेत्रों में जो देश के बाकी हिस्सों के करीब हैं।

उन्होंने कहा कि सीमाओं की रक्षा करने के अलावा, एसएसबी ने अन्य सीएपीएफ के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ और झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का पालन किया है।

शाह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अगले तीन वर्षों में देश नक्सल समस्या से 100 फीसदी मुक्त हो जाएगा।

गृह मंत्री ने इस अवसर पर एक डाक टिकट जारी करने के अलावा तीन बटालियनों को ट्रॉफी के साथ छह एसएसबी कर्मियों को अनुकरणीय सेवा के लिए पुरस्कार प्रदान किए।

इस कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद थे।

अधिकारियों ने बताया कि शाह का ढेकियाजुली में अखिल बाथौ महासभा के 13वें त्रिवार्षिक सम्मेलन में भाग लेने, "असम के ब्रेवहार्ट - लाचित बरफुकन" नामक पुस्तक का विमोचन करने और गुवाहाटी में पुनर्निर्मित ब्रह्मपुत्र रिवर फ्रंट का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें- Trains To Ayodhya: बड़ी संख्या में लोग जाना चाहते हैं अयोध्या, बढ़ती मांग को देख भारतीय रेलवे ने किया ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव

यह भी पढ़ें- Ram Temple: गुजरात के सिद्धार्थ दोशी ने अपनी जगुआर कार को किया 'राममय', तस्वीरें देख कर आप भी हो जाएंगे खुश