Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Corona Cases in India: डरा रहा कोरोना वायरस, देश में मिले 602 नए मामले; पांच लोगों की मौत

Corona Cases in India देश में एक दिन पहले कोरोना के केसों में कमी दर्ज की गई थी लेकिन आज एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। देश में एक दिन के अंदर 602 नए केस सामने आए हैं। जबकि पांच लोगों की मौत हुई है। देश में कोविड-19 के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 4440 हो गई है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Wed, 03 Jan 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
Corona Cases in India: डरा रहा कोरोना वायरस, देश में मिले 602 नए मामले; पांच लोगों की मौत (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। Corona Cases in India: देश में एक दिन पहले कोरोना के केसों में कमी दर्ज की गई थी, लेकिन आज एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। देश में एक दिन के अंदर 602 नए केस सामने आए हैं।

देश में मिले 602 मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 602 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पांच लोगों की मौत हुई है। देश में कोविड-19 के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 4,440 हो गई है।

एक दिन पहले घटे कोरोना के केस

बता दें कि एक दिन पहले यानी दो जनवरी को 573 नए केस मिले थे, जबकि दो लोगों की मौत हुई थी। इससे पहले 1 जनवरी को देश में 636 नए मामले सामने आए थे और तीन लोगों की कोरोना से जान गई थी।

यह भी पढ़ें- Covid JN.1 Variant: नए साल में कोरोना की नई लहर का डर, देश में तेजी से फैल रहा जेएन.1 वेरिएंट; अब तक मिले इतने मामले

कर्नाटक में कोरोना से एक की मौत

वहीं, कर्नाटक में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है। जबकि 24 घंटे में कुल 148 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। मृतक की पहचान विजयनगर के 45 वर्षीय पुरुष के रूप में हुई है।

राज्य में 1144 एक्टिव मरीजों का चल रहा इलाज

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कुल 7305 टेस्ट किए गए थे। कर्नाटक में मंगलवार तक कुल 1144 एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं। दो जनवरी तक बेंगलुरु ग्रामीण में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28 बताई गई, जबकि बेंगलुरु शहरी में यह संख्या 545 थी।

यह भी पढ़ें- ICU Admission: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जरी किय ताजा निर्देश, स्वजन के इनकार पर अस्पताल मरीज को ICU में भर्ती नहीं कर सकते