Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Covid-19 Updates: देश में फिर से पांव पसार रहा कोरोना वायरस, पिछले 24 घंटे में दो मरीजों की मौत; अब तक इतने मामले दर्ज

भारत में कोरोना वायरस फिर से पैर पसार रहा है और मामलों में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 760 नए मामले दर्ज किए गए। साथ ही कोविड-19 से दो मरीजों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामले सामने आने से देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4423 हो गई।

By Agency Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Thu, 04 Jan 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
देश में सक्रिय कोविड मामले 4,423 दर्ज। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस फिर से पैर पसार रहा है और मामलों में इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 760 नए मामले दर्ज किए गए। साथ ही कोविड-19 से दो मरीजों की मौत हो गई।

सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,423

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामले सामने आने से देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,423 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे में केरल और कर्नाटक से एक-एक मरीज मौत हुई है।

तेजी से पांव पसार रहा नया वेरिएंट

वहीं, कोरोना के नए वेरिएंट के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के अब तक 541 मामले दर्ज हुए हैं।  

यह भी पढ़ेंः Corona In Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में कोरोना के तीन नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

बता दें कि पिछले साल पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में पहुंच गई थी, कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद इसके मामले में तेजी से वृद्धि हुई है।

रोजाना मिल रहे थे लाखों संक्रमित

जब कोरोना वायरस अपने चरम पर था, तब रोजाना लाखों मामले दर्ज हो रहे थे। 2020 से अब तक भारत में 4.5 करोड़ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।

मंत्रालय ने बताया कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है। उसने बताया कि ठीक होने का दर 98.81 प्रतिशत है। वहीं, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ेंः Corona Cases in India: डरा रहा कोरोना वायरस, देश में मिले 602 नए मामले; पांच लोगों की मौत