Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डॉक्टर वंदना दास हत्याकांड की करेगी जांच क्राइम ब्रांच, इलाज के दौरान मरीज ने सर्जिकल ब्लेड से की थी हत्या

केरल की डॉक्टर वंदना दास हत्याकांड की जांच वहां की क्राइम ब्रांच करेगी। दरअसल आरोपी ने इलाज के दौरान महिला डॉक्टर पर सर्जिकल ब्लेड से हमला कर उनकी हत्या कर दी और महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 12 May 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
डॉक्टर वंदना दास हत्याकांड की करेगी जांच क्राइम ब्रांच

कोल्लम, पीटीआई। केरल पुलिस की अपराध शाखा (Crime Branch) ने शुक्रवार को सरकारी कोट्टाराकारा अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात एक महिला डॉक्टर की हत्या की जांच अपने हाथ में ले ली है। अब डॉक्टर वंदना दास हत्याकांड की जांच क्राइम ब्रांच करेगी। दरअसल, केरल के कोल्लम जिले में कोट्टारक्कारा के एक तालुक अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए एक निलंबित स्कूल शिक्षक ने उसके ही घाव की ड्रेसिंग कर रही 23 वर्षीय एक महिला डॉक्टर वंदना दास को कथित तौर पर सर्जरी में इस्तेमाल होने वाले ब्लेड से हमला कर मार डाला था।

क्राइम ब्रांच करेगी वंदना दास हत्याकांड की जांच

यह घटना गुरुवार तड़के करीब 4 बजे पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में हुई, जब संदीप सर्जिकल चाकू से लोगों पर हमला करने लगा। वहीं, अब केरल सरकार ने शुक्रवार सुबह अपराध शाखा को वंदना दास हत्याकांड की जांच सौंपी है। हालांकि, वंदना दास की हत्या करने वाले आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल, आरोपी जी संदीप न्यायिक हिरासत में है।

पैर में चोट लगने पर आया था अस्पताल

आरोपी जी संदीप को पैर में चोट लग जाने पर उसे उपचार के लिए अस्पताल लाया गया था। दरअसल, इमरजेंसी नंबर 112 डायल करने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था। उसने पुलिस को बताया था कि उसकी जान को खतरा है। जब स्थानीय पुलिस उसके पास पहुंची तो वह अपने घर से दूर खड़ा था। वहां के स्थानीय निवासियों और उसके रिश्तेदारों ने उसे घेर रखा था और उसके पैर में घाव था। साथ ही में उसके हाथ में एक छड़ी भी थी।

यह भी पढ़ें- गुजरात हाईकोर्ट की सिफारिशें और राज्य सरकार की अधिसूचना अवैध और SC के फैसलों का उल्लंघन: सुप्रीम कोर्ट

कैंची तथा सर्जरी के ब्लेड से किया वार

अस्पताल में जब आरोपी के घाव की मरहम-पट्टी की जा रही थी, तभी वह अचानक हिंसक हो गया और कैंची तथा सर्जरी में इस्तेमाल होने वाले ब्लेड से वहां खड़े सभी लोगों पर हमला कर दिया। उसने पहले पुलिस पर हमला किया और फिर उसने वंदना दास पर भी कई बार चाकू से हमला किया। हमले में गंभीर रूप से घायल हुईं दास की घटना के कुछ घंटों बाद मौत हो गई थी। युवा डॉक्टर की हत्या से राज्य में कोहराम मच गया। जिसके बाद सरकार ने अस्पताल सुरक्षा कानून में संशोधन के लिए एक अध्यादेश जारी करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें-  Polygamy: असम में बहुविवाह पर रोक लगाने की तैयारी में सरमा सरकार, पढ़ें इसको लेकर भारत में क्या है नियम