Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे तो मची डीजल की 'लूट', कोई डिब्बा तो कोई बाल्टी में भरकर भागने लगा

मध्य प्रदेश के रतलाम में गुरुवार की रात मालगाड़ी के तीन डिब्बे बेपटरी हो गए। मालगाड़ी में डीजल भरा था। पटरी से उतरने के बाद डिब्बों से डीजल का रिसाव शुरू हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। पटरी के किनारे नाले से भी लोग डीजल निकालने लगे। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 06:07 AM (IST)
Hero Image
नाले से डीजल निकालते स्थानीय लोग। (फोटो- सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम में दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग की डाउन लाइन पर घटला क्षेत्र में गुरुवार रात करीब 9:40 बजे डीजल ले जाने वाली मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से उतर गए। डीजल गाड़ी के पटरी से उतरने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: नेतन्याहू भड़के तो ढीले पड़े फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों, तुरंत मिलाया फोन, कहा- हम तो इजरायल के साथ खड़े

यह लोग रेल लाइन किनारे नाले में भरे डीजल को भरने पहुंचे थे। नाले से डीजल भर रहे लोगों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियों में लोग पटरी के किनारे नाले से डीजल निकाल रहे हैं। लोगों के हाथों में प्लास्टिक के डिब्बे और बल्टी हैं। महिलाएं और बुजर्ग भी डीजल लेने पहुंचे हैं। हालांकि डीजल शुद्ध स्थिति में नहीं है। उसमें नाले का पानी भी मिला है। बावजूद इसके लोग डिब्बों में भर-भरकर अपने घरों को जा रहे हैं।

काटकर अलग किए गए डिब्बे

हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने तुरंत मालगाड़ी के अन्य डिब्बों को काटकर अलग किया था। इसके बाद मालगाड़ी को मांगरोल आईओसी टर्मिनल भेजा गया था। तुरंत एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन भी मौके पर रवाना की गई। कड़ी मशक्कत के बाद डिब्बों को पटरी पर लाया गया। गुरुवार रात 11 बजे तक राहत कार्य चालू था। इस दौरान ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ। मालगाड़ी गुजरात के राजकोट से भोपाल के पास बकनिया जा रही थी।

यह भी पढ़ें: बिहार में एक ही परिवार के 6 बच्चों समेत 15 की डूबने से मौत, पढ़िए किस जिले में कितने की गई जान

pic.twitter.com/7V9wFW7i1t— Ghar Ke Kalesh (@gharkekalesh) October 5, 2024