Move to Jagran APP

सीटी रवि ने कहा, साजिश के तहत हुई है बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, जरूरत पड़ी तो NIA को सौंपा जाएगा केस

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा कि उसकी हत्या एक साजिश के तहत की गई है। इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए। सरकार इस मामले को गंभीरता से लेगी। जरूरत पड़ी तो केस एनआईए को सौंपा जाएगा।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Updated: Mon, 21 Feb 2022 05:30 PM (IST)
सीटी रवि ने कहा, साजिश के तहत हुई है बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, जरूरत पड़ी तो NIA को सौंपा जाएगा केस
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि की फाइल फोटो

बेंगलुरू, एएनआइ। कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की रविवार रात हत्या कर दी गई। इस को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा कि उसकी हत्या एक साजिश के तहत की गई है। इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए। सरकार इस मामले को गंभीरता से लेगी। जरूरत पड़ी तो केस एनआईए को सौंपा जाएगा।

कुछ लोगों को लिया गया हिरासत में

इस मामले पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि हमें अभी तक गिरफ्तारी से संबंधित कोई अंतिम रिपोर्ट नहीं मिली है। हमने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ चल रही है। बहुत जल्द हम हत्या से संबंधित जानकारी प्राप्त करेंगे, जो जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 

कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में सोमवार को जिले में हिंसा भड़क गई। इस पर राज्य के गृह मंत्री ने कहा कि हमने पुलिस अधिकारियों को स्थिति का विश्लेषण करने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है। 2-3 दिन हमें इस पर विशेष रूप से ध्यान रखना होगा।

इस हत्या के लिए सीधे तौर पर 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' जिम्मेदार :गिरिराज सिंह

इस मामले पर भाजपा के शीर्ष नेताओं के तीखे बयान सामने आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस हत्या के लिए सीधे तौर पर 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' जिम्मेदार हैं। उन्होंने ट्टविटर पर लिखा कि शिवमोग्गा में बीती रात बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या कर दी गई। सेक्युलरिजम का हिजाब पहनकर देश की अखंडता और सभ्यता को बचाने वालों की माब लिंचिंग टुकडे टुकड़े गैंग ने करवा दी। अभिव्यक्ति की आजादी का पाठ पढ़ाने वाले नदारद हैं।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हत्या के खिलाफ निकाली रैली

बता दें कि युवक की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बढ़ गई है। बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद शिवोमोग्गा में बवाल बढ़ता ही जा रहा है। जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस हत्या के खिलाफ रैली निकाली है। जिले में पुलिस व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है।