Move to Jagran APP

Kerala: कोच्चि हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग ने जब्त किया दो अलग-अलग लोगों से लाखों रुपये का सोना, जांच जारी

Keralaएयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने कोच्चि हवाईअड्डे पर दो अलग-अलग आरोपियों से लाखों का सोना गिरफ्तार किया है। दोनों ही आरोपी कुवैत से कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रा कर रहा था तभी सफ़ीर और आनंदवल्ली विजयकुमार नाम के ये दो यात्री के पास से लाखों का सोना चार अलग -अलग पैकेट में बरामद किया गया। सीमा शुल्क विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आगे की जांच जारी है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 28 Aug 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
कोच्चि हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग ने जब्त किया दो अलग-अलग लोगों से लाखों रुपये का सोना
कोच्चि, एजेंसी। एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने रविवार को कोच्चि हवाई अड्डे पर दो अलग-अलग आरोपियों से लाखों का सोना बरामद किया गया। पहले आरोपी सफ़ीर से 50 लाख रुपये मूल्य के 1.08 किलोग्राम वजन के 4 काले कैप्सूल आकार के पैकेट बरामद किए गए और जब्त कर लिए गए। आरोपी सफ़ीर को कुवैत से कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आ रहे एक कोचीन सीमा शुल्क एआईयू बैच द्वारा ग्रीन चैनल पर रोक लिया गया था। सीमा शुल्क विभाग ने यह जानकारी दी।

दूसरे आरोपी आनंदवल्ली विजयकुमार नाम का एक यात्री है जो कुवैत से कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आ रहा था तभी कोचीन सीमा शुल्क एआईयू बैच द्वारा उसे ग्रीन चैनल पर रोक लिया गया। आरोपी के जांच के दौरान, उसके मलाशय के अंदर छिपाए गए 90 लाख रुपये मूल्य के 1.70 किलोग्राम वजन वाले पेस्ट के रूप में सोने से भरे 4 कैप्सूल आकार के पैकेट बरामद किए गए और जब्त कर लिए गए। सीमा शुल्क विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आगे की जांच जारी है।