Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyclone Hamoon Update: आज बांग्लादेश तट को पार करेगा चक्रवाती तूफान हामून, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Cyclone Hamoon Update बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान बुधवार तड़के बांग्लादेश तट को पार करेगा। मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान के 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है। जबकि पश्चिम-मध्य अरब सागर के ऊपर अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान कमजोर होकर भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:02 AM (IST)
Hero Image
Cyclone Hamoon Update: आज तड़के बांग्लादेश तट को पार करेगा चक्रवाती तूफान हामून, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

अमरावती, एएनआइ। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान बुधवार तड़के बांग्लादेश तट को पार करेगा। अमरावती मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक स्टेला सैमुअल ने मंगलवार को कहा कि मंगलवार शाम 5:30 बजे

चक्रवाती तूफान खेपुपारा (बांग्लादेश) से लगभग 130 किमी दक्षिण में और चटगांव (बांग्लादेश) से 190 किमी दक्षिण पश्चिम में था। इस बीच के बारे में मछुआरों को चेतावनी देने के लिए तमिलनाडु के रामेश्वरम में पंबन बंदरगाह पर तूफान चेतावनी केज नंबर लगाया गया है। ओडिशा में मछुआरों को भी चेतावनी दी गई है कि बुधवार तक समुद्र में न जाएं।

अल-गैदा के करीब यमन को पार करने की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान के 25 अक्टूबर की शाम के आसपास खेपुपारा और चटगांव के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की संभावना है। जबकि पश्चिम-मध्य अरब सागर के ऊपर अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान कमजोर होकर भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है। इसके 24 अक्टूबर की सुबह अल-गैदा के करीब यमन तट को पार करने की बहुत संभावना है।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather: औंधे मुंह गिरा तापमान, बारिश-बर्फबारी ने छुड़ाई कंपकंपी; अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी