Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyclone Michuang: तूफान की वजह से तमिलनाडु का हुआ भारी नुकसान, CM स्टालिन ने केंद्र से राहत कोष के लिए मांगे 5060 करोड़

चक्रवात तूफान की वजह से दोनों राज्यों में हुए नुकसान पर केंद्र सरकार भी नजर बनाई हुई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर चक्रवात मिचुआंग के बाद हुए नुकसान के लिए 5060 करोड़ रुपये की तत्काल अंतरिम राहत निधि की मांग की। उन्होंने पीएम से राज्य में चक्रवात के कारण हुए नुकसान की समीक्षा के लिए एक केंद्रीय टीम भेजने का भी अनुरोध किया।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 06 Dec 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
cyclone Michuang: चक्रवात तूफान को लेकर सीएम स्टालिन ने केंद्र से मदद मांगी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, चेन्नई। cyclone Michuang। चक्रवात तूफान मिचौंग ने आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कई जिलों में भारी तबाही मचाई है। सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं, नदियां-नहरें और तालाब उफान पर हैं। राज्य में हजारों एकड़ फसलें डूब गई हैं।

चक्रवात तूफान की वजह से दोनों राज्यों में हुए नुकसान पर केंद्र सरकार भी नजर बनाई हुई है। इसी बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर चक्रवात मिचुआंग के बाद हुए नुकसान के लिए 5060 करोड़ रुपये की तत्काल अंतरिम राहत निधि की मांग की।

सीएम ने नुकसान की समीक्षा के लिए एक केंद्रीय टीम भेजने का किया अनुरोध

इसके अलावा उन्होंने पीएम से राज्य में चक्रवात के कारण हुए नुकसान की समीक्षा के लिए एक केंद्रीय टीम भेजने का भी अनुरोध किया। यह पत्र दिल्ली में डीएमके सांसद टीआर बालू द्वारा व्यक्तिगत रूप से पीएम मोदी को दिया जाएगा।

चक्रवात की वजह से 17 लोगों की मौत

तमिलनाडु के चेन्नई और आसपास के इलाकों में सोमवार को आए मिचौंग के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इसके साथ ही मंगलवार को चेन्नई और उसके आसपास के जलभराव वाले इलाकों में फंसे लोगों को बचाने के लिए नौकाओं और ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें: Cyclone Michaung: मिचौंग तूफान ने दक्षिण भारत में मचाई तबाही, ओडिशा और पूर्वी तेलंगाना में अलर्ट; तमिलनाडु में 17 की मौत