Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दैनिक जागरण और गूगल लेंस आए साथ, अब अखबार बोलेगा

गूगल लेंस तकनीक पाठकों को समाचार पत्र के खबरों का डिजिटल अनुभव प्राप्त करने की सुविधा देती है। इनमें वीडियो इंफोग्राफिक्स गहन विषय-वस्तु और बहुत कुछ शामिल है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Updated: Sat, 01 Feb 2020 07:09 AM (IST)
Hero Image
दैनिक जागरण और गूगल लेंस आए साथ, अब अखबार बोलेगा

जेएनएन, नई दिल्ली। अपने पाठकों को विश्वसनीय खबरें और बेहतर प्रस्तुति देने के लिए संकल्पित दैनिक जागरण ने इस दिशा में एक और अभिनव कदम उठाया है। अब हम छपे हुए शब्दों को स्वर दे रहे हैं। आप जानते ही हैं कि समाचार पत्र की अपनी सीमाएं होती हैं। खबरों के लिए सीमित जगह और 24 घंटे का निर्धारित समय। इन्हीं चुनौतियों को अवसर में बदलते हुए जागरण ने गूगल लेंस को साथ जोड़ा है। इससे आपका अखबार अब खास खबरें सुनाएगा और दिखाएगा।

दैनिक जागरण और गूगल लेंस के इस अनूठे प्रयास से अब पाठक समाचार पत्र में छपे गूगल लेंस लोगो वाली खबर को अपने स्मार्टफोन के कैमरे से क्लिक कर उसे सजीव देख सकेंगे। यानी, संबंधित खबर और उसका वीडियो स्मार्टफोन पर लाइव हो जाएगा। इस तरह अब आपका अखबार दैनिक जागरण खास खबरों में आपकेलिए बोल उठेगा।

आपको बता दें कि गूगल लेंस आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस तकनीक है जो आपके स्मार्टफोन के कैमरे और 'डीप मशीन लर्निंग' का इस्तेतमाल करते हुए न सिर्फ किसी वस्तु की पहचान करती है, बल्कि यह उस चीज को समझती भी है और यह जो देखती है उसके हिसाब से आपको आगे बढ़ने की सुविधा भी उपलब्ध कराती है।

गूगल लेंस तकनीक पाठकों को समाचार पत्र के खबरों का डिजिटल अनुभव प्राप्त करने की सुविधा देती है। इनमें वीडियो, इंफोग्राफिक्स, गहन विषय-वस्तु और बहुत कुछ शामिल है।

दैनिक जागरण और गूगल लेंस का एक साथ आना वैश्विक मीडिया जगत में अपनी तरह का एक अनूठा कदम है क्योंकि दैनिक जागरण नवाचारों के साथ आगे बढ़ने में भरोसा रखता है। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इसके पाठक तेज गति से चल रही जिंदगी के साथ अपडेटेड रहें और इसके समाचार पत्र पाठकों को भी डिजिटल और टेलीविजन कंटेंट का लाभ मिल सके। हम आगे भी आपके अनुभव को और बेहतर बनाने का प्रयास करते रहेंगे।