Move to Jagran APP

Renuka Swamy Case: भाजपा ने रेणुकास्वामी के परिवार को दी 2 लाख रुपये की मदद, कर्नाटक के गृह मंत्री बोले- CBI जांच की जरूरत नहीं

भाजपा ने रेणुकास्वामी के परिवार को दो लाख रुपये की मदद दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को रेणुकास्वामी के परिवार से मुलाकात की। इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर भी मंगलवार को रेणुकास्वामी के परिवार से मिले। उन्होंने कहा कि रेणुकास्वामी के परिवार के सदस्यों ने न्याय और सरकारी नौकरी की मांग की है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Tue, 18 Jun 2024 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 10:30 PM (IST)
भाजपा ने रेणुकास्वामी के परिवार को दी दो लाख रुपये की मदद। फोटोः@BYVijayendra

पीटीआई, चित्रदुर्ग। भाजपा ने रेणुकास्वामी के परिवार को दो लाख रुपये की मदद दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को रेणुकास्वामी के परिवार से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने सरकार से परिवार को मुआवजा देने और रेणुकास्वामी की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की।

बेंगलुरु में बर्बर तरीके से हुई थी रेणुकास्वामी की हत्या

रेणुकास्वामी की आठ जून को बेंगलुरु में बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन थुगुदीपा और उनकी दोस्त पवित्रा गौड़ा समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि रेणुकास्वामी ने इंटरनेट मीडिया पोस्ट में पवित्रा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद रेणुकास्वामी को चित्रदुर्ग से अपहरण कर बेंगलुरु लाकर उनकी हत्या की गई।

पत्नी को सरकारी नौकरी देने का किया आग्रह

रेणुकास्वामी के परिवार से मुलाकात के बाद विजयेंद्र ने मुख्यमंत्री सिद्दरमैया से परिवार को मुआवजा देने और रेणुकास्वामी की पत्नी, जो चार महीने की गर्भवती है, को सरकारी नौकरी देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, जांच सही तरीके से होनी चाहिए। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। मुख्यमंत्री को मृतक के परिवार को मुआवजा देने के संबंध में तत्काल निर्णय लेना चाहिए।

रेणुकास्वामी के परिवार से मिले कर्नाटक के गृह मंत्री

इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर भी मंगलवार को रेणुकास्वामी के परिवार से मिले। उन्होंने कहा कि रेणुकास्वामी के परिवार के सदस्यों ने न्याय और सरकारी नौकरी की मांग की है। मैं मुख्यमंत्री से सरकारी नौकरी की मांग पर चर्चा करूंगा। मंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि पुलिस बिना किसी दबाव के सही तरीके से जांच कर रही है।

पुलिस ने क्या कहा?

इस बीच, बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने संकेत दिया कि रेणुकास्वामी की हत्या बर्बर तरीके से की गई थी। कहा कि पुलिस सुनिश्चित करेगी कि रेणुकास्वामी हत्याकांड के दोषियों को सजा और पीड़ित परिवार को न्याय मिले।

नागराज और लक्ष्मण को मैसुरु ले गई पुलिस

जांच के तहत पुलिस आरोपित नागराज और लक्ष्मण को मैसुरु के जिला मुख्यालय शहर के होटल में ले गई, जहां से 11 जून को दर्शन को हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने होटल से जानकारी और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी जुटाई। 

यह भी पढ़ेंः

Kanchanjunga Express Train Accident : एक दशक पहले ज्यादा असुरक्षित थी ट्रेन की यात्रा; क्या कहते हैं आंकड़े?

Pannu Murder Case: निखिल गुप्ता पर चलेगा केस, अमेरिकी अटॉर्नी जनरल बोले- चुप नहीं रहेगा अमेरिका, जानिए कितनी हो सकती है सजा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.