Move to Jagran APP

Telangana News: तेलंगाना में 30 बंदरों के शव मिलने से मचा हड़कंप; सोते समय शख्स को लगा करंट, मौत

तेलंगाना के राजन्ना सिरसिला जिले में लगभग 30 बंदर मृत पाए गए। बंदरों के शव की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 30 शव शुक्रवार को वेमुलावाड़ा पुलिस सीमा के तहत नामपल्ली गांव के बाहरी इलाके में पाए गए और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए एक पशु अस्पताल में भेज दिया गया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
तेलंगाना में 30 बंदरों के शव मिलने से मचा हड़कंप
पीटीआई, करीमनगर। तेलंगाना के राजन्ना सिरसिला जिले में लगभग 30 बंदर मृत पाए गए। बंदरों के शव की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 30 शव शुक्रवार को वेमुलावाड़ा पुलिस सीमा के तहत नामपल्ली गांव के बाहरी इलाके में पाए गए और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए एक पशु अस्पताल में भेज दिया गया।

पुलिस कर रही सीसीटीवी की जांच

उन्होंने कहा कि बंदरों की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। उन्होंने कहा कि बंदरों की मौत किस कारण हुई इसका पता लगाने के लिए इलाके में सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। बीएनएस की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

सोते समय मोबाइल चार्जिंग तार छूने से शख्स की करंट लगने से मौत

तेलंगाना में एक बेदह दुखद घटना सामने आई। यहां एक 23 वर्षीय व्यक्ति की नींद में करंट लगने से मौत हो गई। उसका हाथ बिस्तर के पास अपने मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए रखे तार के संपर्क में आ गया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना 25 अक्टूबर को हुई जब पीड़ित मलोथ अनिल ने अपने मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए अपने बिस्तर के पास एक बिजली का तार बढ़ाया और सो गया।

इलाज के दौरान हुई मौत

सोते समय उसका हाथ मोबाइल के तार के संपर्क में आ गया और उसे जोरदार झटका लगा। इसके बाद घरवाले अनिल को पास के एक निजी अस्पताल ले लेकर गए और बाद में एक सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उसके परिवार में उनकी पत्नी और डेढ़ साल की बेटी है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी

इसी तरह की एक घटना में, पश्चिमी बेंगलुरु में अपने फोन को चार्ज करने का प्रयास करते समय एक 24 वर्षीय व्यक्ति की घातक करंट लगने से जान चली गई। मृतक की पहचान श्रीनिवास के रूप में हुई, जो बीदर का रहने वाला था। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के अनुसार, श्रीनिवास को अपने स्मार्टफोन में प्लग इन करते समय घातक बिजली का झटका लगा। उसके दो रूममेट वहां मौजूद थे और उन्होंने इस दुखद घटना को देखा, तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल ले गए।

नोएडा में करंट लगने से व्यक्ति की हुई मौत

रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी त्वरित कार्रवाई के बावजूद, डॉक्टरों ने श्रीनिवास को मृत घोषित कर दिया। ऐसा संदेह है कि उस समय उसके हाथ गीले थे, जिससे करंट लगने का खतरा बढ़ गया। नोएडा में, सेक्टर 68 इलाके में एक मिठाई और स्नैक्स बनाने वाली कंपनी के बाहर सामान उतारने के लिए जब 25 वर्षीय ड्राइवर ने ट्रक खोला तो उसका पिछला दरवाजा बिजली ट्रांसफार्मर के संपर्क में आने से कथित तौर पर करंट लगने से उसकी मौत हो गई।