Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक के बेलगावी में श्रीराम सेना के जिलाध्यक्ष पर जानलेवा हमला, तीन आरोपी गिरफ्तार; जांच में जुटी पुलिस

कर्नाटक में बेलगावी में श्रीराम सेना के जिलाध्यक्ष रविकुमार कोकिटकर पर जानलेवा हमला हुआ है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और बेलगावी ग्रामीण पुलिस इसकी जांच कर रही है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 08 Jan 2023 10:36 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के बेलगावी में श्रीराम सेना के जिलाध्यक्ष पर जानलेवा हमला

बेलगावी, पीटीआई। कर्नाटक में बेलगावी के हिंडाल्गा गांव में श्रीराम सेना के जिलाध्यक्ष रविकुमार कोकिटकर पर जानलेवा हमला हुआ है। अज्ञात हमलावरों ने पिस्तौल से उनके ऊपर फायरिंग की। इस हमले में रविकुमार और उनके ड्राइवर घायल हो गए। संगठन के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि श्रीराम सेना के कार्यकर्ता हिंदुत्व के लिए खड़े हैं और इस तरह के हमलों से भयभीत नहीं होंगे।

तमंचे का नहीं था कोई लाइसेंस

बेलगावी के पुलिस आयुक्त एम बी बोरलिंगैया ने कहा कि पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों अभिजीत भातखंडे, राहुल कोडचवाड़ और ज्योतिबा मुतागेकर को गिरफ्तार किया है और तीनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने एक तमंचा जब्त किया है, जिसका प्रयोग गोली मारने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि अभिजीत ने एक राउंड फायरिंग की थी और जिस तमंचे का इस्तेमाल किया गया था, उसका लाइसेंस नहीं था।

अचल संपत्ति का था मामला

आयुक्त ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, आरोपित और पीड़ित दोनों के बीच कुछ अचल संपत्ति का मामला था। 2020 में अभिजीत द्वारा शहापुर पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें कोकिटकर पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया था। पुलिस के अनुसार, घटना शनिवार शाम साढ़े सात बजे के आसपास तब हुई जब कोकिटकर अपने चालक मनोज देसुरकर और दो अन्य के साथ अपनी कार में बेलगावी शहर से हिंडाल्गा जा रहे थे।

Delhi: नारायणा इंडस्ट्रियल एरिया में फैक्ट्री की लिफ्ट नीचे गिरी, 3 कामगारों की दर्दनाक मौत; एक घायल

गोली चलाने के बाद फरार हुआ हमलावर

अधिकारियों ने कहा कि स्पीड ब्रेकर के पास जब कार धीमी हुई, तो मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्ति वाहन के पास आए और उनमें से एक ने कोकिटकर पर गोली चला दी। उन्होंने कहा कि इसके बाद हमलावर फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि हमलावर उनका पीछा कर रहे थे या घटनास्थल पर उनका इंतजार कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि गोली कोकिटकर के चेहरे पर लगी और वह घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हाथ में गोली लगने से उनका चालक भी घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों खतरे से बाहर हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और बेलगावी ग्रामीण पुलिस इसकी जांच कर रही है।

Kanjhawala Case: 'पता था अंजलि कार के नीचे फंसी है', आरोपियों ने कबूला; बताया क्या थी U-टर्न लेने की मंशा

Bihar: प्रजनन दर को लेकर नीतीश कुमार के बयान को BJP ने बताया सड़क छाप, पूछा- भाषाई मर्यादा भी भूल गए क्या?