Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: मणिपुर के चंदेल से 28 मई को लापता हुआ था युवक, अब पुलिस को मिले कंकाल के अवशेष

मणिपुर में दो समुदायों के बीच बीते साल से हिंसक झड़प लगातार जारी है। इस दौरान कई लोगों की मौत के मामले भी सामने आए हैं और सरकार मणिपुर की स्थिति पर नजर बनाए हुई हैं। बीते साल से हो रही झड़प में अब तक कई लोग लापता भी हो चुके हैं। वहीं गुरूवार को पुलिस को एक लापता व्यक्ति का शव बरामद हुआ।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 01 Feb 2024 09:32 AM (IST)
Hero Image
Manipur Violence: मणिपुर के चंदेल से 28 मई को लापता हुआ था युवक

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर में दो समुदायों के बीच बीते साल से हिंसक झड़प लगातार जारी है। इस दौरान कई लोगों की मौत के मामले भी सामने आए हैं और सरकार मणिपुर की स्थिति पर नजर बनाए हुई हैं।

बीते साल से हो रही झड़प में अब तक कई लोग लापता भी हो चुके हैं। वहीं, गुरूवार को पुलिस को एक लापता व्यक्ति का शव बरामद हुआ। पुलिस ने कहा कि विघटित अवशेष 19 वर्षीय युवक के होने का संदेह है, जो पिछले साल मई से लापता था और मणिपुर के चंदेल जिले के सोकोम गांव में पाया गया है।

काकचिंग जिले के सुगनू के नगांगोम नेवी पिछले साल 28 मई से लापता थे और उन्हें मृत मान लिया गया है।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को नगनगोम की तलाश फिर से शुरू हुई, जिसमें संदिग्ध आतंकवादियों को उसका सिर काटते हुए देखा गया था। मणिपुर पुलिस ने उस स्थान की पहचान की जहां वीडियो शूट किया गया था और नए सिरे से खोज की गई, जिसके दौरान बुधवार को विघटित कंकाल के अवशेष पाए गए।

पुलिस ने कहा कि वीडियो में दिख रहे कपड़े बरामद किए गए कपड़ों से मेल खाते प्रतीत होते हैं। उन्होंने कहा कि पहचान की पुष्टि के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञ अवशेषों की जांच कर रहे हैं।

अवशेषों को जेएनआईएमएस शवगृह में जमा करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी अंतरिम बजट, मिडिल क्लास और श्रमिकों के लिए होगा खास

यह भी पढ़ें- तीन अरब डॉलर से 31 प्रीडेटर ड्रोन की डील... भारत-अमेरिका के बीच हुए समझौते की सूचना US पार्लियामेंट को नहीं दी गई