Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: दिल्ली में 'कोल्ड अटैक', घने कोहरे से थमी वाहनों की रफ्तार; कई शहरों में जीरो विजिबिलिटी

Delhi Cold wave दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके सर्दी का सितम जारी है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में गंभीर शीतलहर चल रही है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ठंड और कोहरे की वजह से उड़ानों पर भी असर पड़ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Mon, 09 Jan 2023 08:28 AM (IST)
Hero Image
Delhi Dense fog leading to reduced visibility

नई दिल्ली, एएनआई। Delhi-Ncr Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठिठुरन वाली ठंड के बीच दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्य घने कोहरे (Fog) की चादर में लिपटे हैं। आलम ये है कि सड़कों पर जीरो दृश्यता की वजह से गाड़ियों के इंडिकेटर भी दिखाई देने मुश्किल हो रहे हैं।

ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रचंड ठंड और कोहरे से आज (सोमवार), 9 जनवरी को भी राहत मिलने की संभावना नहीं है। IMD ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 9 जनवर 2023 के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ठंड और कोहरे की वजह से उड़ानों पर भी असर पड़ रहा है। वहीं, कई ट्रेनें भी लेट चल रही हैं।

दिल्ली के कई इलाकों में जीरो दृश्यता

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, सुबह 5.30 बजे पंजाब के बठिंडा, उत्तर प्रदेश के आगरा, बरेली और लखनऊ में जीरो द्रश्यता दर्ज की गई। हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई इलाकों में भी जीरो दृश्यता रही।

शीतलहर की चपेट में हैं कई हिस्से

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, सुबह 5.30 बजे पंजाब के बठिंडा, उत्तर प्रदेश के आगरा, बरेली और लखनऊ में जीरो द्रश्यता दर्ज की गई। हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई इलाकों में भी जीरो दृश्यता रही।

बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों के दौरान और उसके बाद अगले तीन दिनों के लिए अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है।

देरी से चल रही हैं ट्रेनें

एक तरफ गलन भरी शीतलहर और दूसरी तरफ धुंध और कोहरा। ठंड के इस अटैक ने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। ठंड के चलते आम जनजीवन के साथ-साथ यातायात भी प्रभावित हो रहा है। कोहरे की मार सबसे ज्यादा यातायात पड़ पर रही है। रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। कोहरे की मारी लंबी दूरी की ट्रेनों पर भी पड़ रही है। कई ट्रेनें भी लेट हो रही हैं जिससे यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड में कड़ाके की सर्दी

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। यहां के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों तक बर्फबारी के साथ बारिश होने की संभावना है। जबकि निचले इलाकों कई जगहों पर बादल छाए रह सकते हैं। केदारनाथ धाम का तापमान माइनस दो डिग्री के आसपास है।

ये भी पढ़ें:

Weather Update: देश के उत्तरी हिस्सों में कड़ाके की ठंड जारी, दिल्ली-एनसीआर में छाया रहा कोहरा

Delhi Kanjhawala Case: गांजा तस्करी में पकड़ी गई थी अंजलि की दोस्त निधि, आगरा में आठ महीने से तारीख पर नहीं आई