Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Liquor Policy: ED कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए, शराब घोटाला मामले में होगी पूछताछ

ED Summons Kejriwal PA दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए ईडी के सामने पेश होने कार्यालय पहुंच गए हैं। आज ही उन्हें ईडी ने एक्साइज घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में तलब किया था। इससे पहले मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा तलब किया जा चुका है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 23 Feb 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
ED Summons Kejriwal PA अरविंद केजरीवाल के पीए को समन।

नई दिल्ली, एजेंसी। ED Summons Kejriwal PA दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए ईडी कार्यालय पहुंच गए हैं। ईडी ने एक्साइज घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में उन्हें तलब किया है। इससे पहले सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को इस मामले में समन किया है।

सिसोदिया को सीबीआई का समन

शराब घोटाला मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी सीबीआई ने तलब किया था। सिसोदिया ने इस समन पर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि सरकार ने मेरे खिलाफ ईडी, सीबीआई समेत कई एजेंसियां लगा रखी है, कई बार छापे भी मारे जा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई सबूत नहीं मिला है। सिसोदिया ने कहा कि मैंने जांच में सहयोग किया है और आगे भी जारी रखूंगा।

केजरीवाल ने बताया साजिश

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति में घोटाले की बात को सरासर झूठ बताया है। उन्होंने कहा कि इस नीति में कोई भी घोटाला नहीं हुआ है और यही नीति पंजाब में भी लागू है जहां 40 फीसद से भी ज्यादा के राजस्व में बढ़ोतरी हुई है।

यह है मामला

दिल्ली सरकार द्वारा 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति लागू की गई थी। इस नीति के तहत कई नई दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई थी और कुल 849 दुकानें खुलनी थी। इस नीति में सभी शराब दुकानों को प्राइवेट कर दिया गया था। भाजपा ने इस नीति के जारी होने के बाद आरोप लगाया है कि इससे जनता और सरकार दोनों को नुकसान हो रहा था। जिसके बाद ईडी और सीबीआई ने अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।