Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंडरवियर न दिखे... सही तरीके से पहनकर आएं, एयरलाइंस ने जारी की गाइडलाइन; दुनिया भर में हो रही चर्चा

Delta Airlines Underwear Guideline अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस ने फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में कंपनी से जुड़ने के इच्छक अभ्यर्थियों को उचित अंडरगारमेंट्स पहनने की सलाह दी है। कंपनी का कहना है कि ये अंडरवियर इंटरव्यू में दिखने नहीं चाहिए। कंपनी ने कहा कि कपड़े फिट और पेशेवर होने चाहिए। किसी को भी एथलेटिक जूते पहनने की अनुमति नहीं होगी।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
चर्चा में डेल्टा एयरलाइंस की नई गाइडलाइन। (सांकेतिक फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस ने अंडरवियर को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। दो पेज की इस गाइडलाइन के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में इसकी चर्चा होने लगी है। एयरलाइंस ने साफ किया है कि अगर कोई व्यक्ति कंपनी के साथ फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में प्रशिक्षण या रोजगार की तलाश में है तो उसका पहनावा विशिष्ट तरह का होना चाहिए।

यह भी पढ़ेंबुलडोजर कार्रवाई पर रोक के लिए सपा-कांग्रेस ने जताया SC का आभार, अखि‍लेश-अजय राय ने कही ये बातें

कंपनी ने कहा- अंडरवियर दिखने नहीं चाहिए

कंपनी ने अपनी गाइडलाइन में फ्लाइट अटेंडेंट को उचित तरह से अंडरगारमेंट्स पहनने की सलाह दी है। इसमें कहा गया कि अंडरवियर दिखने नहीं चाहिए। कंपनी का कहना है कि डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट हमारे ग्राहकों के साथ सबसे अधिक समय बिताते हैं और हमारी एयरलाइन का चेहरा हैं।

नखूनों पर नेल पॉलिश की अनुमति नहीं

कंपनी ने अपनी गाइडलाइन में कहा कि बालों का रंग प्राकृतिक होना चाहिए। इसमें कृत्रिम शेड्स का इस्तेमाल न हो। वहीं लंबे बालों को पीछे कंधों के ऊपर बांधना होना। फ्लाइट अटेंडेंट के नाखून छोटे होने चाहिए। इसमें किसी तरह के पेंट व नेल पॉलिश की अनुमति नहीं होगी। पलकें भी प्राकृतिक रूप में होनी चाहिए।

कानों में बालियां पहनने की छूट

फ्लाइट अटेंडेंट अपनी सिर्फ एक ही नाक को छिदवा सकती हैं। वहीं कानों में दो बालियां पहनने की अनुमति होगी। शरीर के किसी भी भाग में बने टैटू को ढकना होगा। स्कर्ट घुटने की लंबाई तक या उससे नीचे होनी चाहिए। फ्लाइट अटेंडेंट बंद पैर वाले फ्लैट हील्स व स्लिंग बैक जूते पहन सकते हैं। पुरुषों को बटन कॉलर वाली शर्ट और टाई पहनना होगा।

डेल्टा एयरलाइंस ने कहा कि इंटरव्यू के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल स्वीकार नहीं किया जाएगा। फ्लाइट अटेंडेंट च्यूइंग गम, फोन व ईयरबड्स का इस्तेमाल भी नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें: सरायकेला में भारी बारिश के बाद नहर में उफान, घरों में पानी घुसने से हड़कंप; मकान भी क्षतिग्रस्त