Move to Jagran APP

Kerala: गणतंत्र दिवस पर केंद्र के खिलाफ अपमानजनक प्रस्तुति करना पड़ा भारी, केरल हाई कोर्ट ने दो अधिकारियों को किया निलंबित

केरल हाई कोर्ट ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में मंच पर कथित तौर पर अपमानजनक प्रस्तुति करने और केंद्र सरकार की आलोचना करने पर अपने अधिकारियों पर कार्रवाई की है। हाई कोर्ट ने इस मामले में अपने दो अधिकारियों को सेवा से निलंबित कर दिया है। उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल ने कहा कि सहायक रजिस्ट्रार और कोर्ट कीपर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Sat, 27 Jan 2024 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2024 04:46 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर केंद्र के खिलाफ अपमानजनक प्रस्तुति करने पर केरल हाई कोर्ट ने दो अधिकारियों को किया निलंबित।

पीटीआई, कोच्चि। केरल हाई कोर्ट ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में मंच पर कथित तौर पर अपमानजनक प्रस्तुति करने और केंद्र सरकार की आलोचना करने पर अपने अधिकारियों पर कार्रवाई की है। हाई कोर्ट ने इस मामले में अपने दो अधिकारियों को सेवा से निलंबित कर दिया है।

लौटाना होगा पहचान पत्र

उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल ने कहा कि सहायक रजिस्ट्रार और कोर्ट कीपर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और घटना की जांच होने के बाद ही इस मामले में कोई कदम उठाया जा सकता है। रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों अधिकारियों के पास अगर किसी भी तरह की सरकारी संपत्तियां होगी तो उसे वापस करना होगा, जिसमें पहचान पत्र भी शामिल है।

यह भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवस परेड का मुख्य अतिथि बनने वाले इमैनुएल मैक्रों हुए इन नेताओं में शुमार, अब तक फ्रांस के इतने नेता बने हैं राजकीय मेहमान

मुख्य न्यायाधीश ने जांच का दिया आदेश

रजिस्ट्रार जनरल ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि कि मुख्य न्यायाधीश ने पंजीयक (सतर्कता) को घटना की विस्तृत जांच करने और जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। मालूम हो कि गणतंत्र दिवस पर उच्च न्यायालय के सभागार में मंच पर प्रस्तुति दी गई थी।

यह भी पढ़ेंः Republic Day 2024: दिल्ली की इस जगह पर हुई थी पहले गणतंत्र दिवस की परेड, बेहद रोचक है इतिहास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.