Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indigo: डीजीसीए ने इंडिगो के दो पायलटों के लाइसेंस किए निलंबित, सुरक्षा नियमों के उल्लंघन का आरोप

15 जून को एयरबस 321 का अहमदाबाद में उतरने के दौरान पिछला हिस्सा जमीन को छू गया था। जांच में पाया गया है कि क्रू की ओर से मानकों का पालन नहीं किया गया था। दोनों पायलटों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। जिसके बाद डीजीसीए ने पायलटों के लाइसेंस निलंबन का फैसला किया है। इस मामले में इंडिगो की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 26 Jul 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
DGCA ने दो पायलटों के लाइसेंस किए निलंबित।

नई दिल्ली, पीटीआई। विमानन नियामक संस्था डीजीसीए ने इंडिगो के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। इन पर सुरक्षा मानकों के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की गई है। पिछले महीने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान विमान का पिछला हिस्सा जमीन को छूट गया था।नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि मुख्य पायलट का लाइसेंस तीन महीने और सह पायलट का लाइसेंस एक महीने के लिए निलंबित किया गया है।

इंडिगो ने नहीं की कोई टिप्पणी

अधिकारी ने बताया कि 15 जून को एयरबस 321 का अहमदाबाद में उतरने के दौरान पिछला हिस्सा जमीन को छू गया था। जांच में पाया गया है कि क्रू की ओर से मानकों का पालन नहीं किया गया था। दोनों पायलटों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

उनके जवाब और मामले से जुड़े तथ्यों की जांच के बाद लाइसेंस निलंबन का फैसला लिया गया है। इस मुद्दे को लेकर इंडिगो की ओर से कोई भी टिप्पणी नहीं की गई है।