Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhiraj Sahu News: भाजपा ने धीरज साहू को बताया गांधी परिवार का ATM, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर उठाया सवाल

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों से मिले 300 करोड़ रुपये नकद के मुद्दे पर भाजपा का हमला जारी है। शनिवार को भाजपा ने सीधे तौर पर साहू को गांधी परिवार का एटीएम करार दिया। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आखिरकार दो बार लोकसभा चुनाव हार चुके साहू को तीन बार राज्यसभा में किस आधार पर भेजा गया।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 09 Dec 2023 11:15 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों से मिले 300 करोड़ रुपये पर भाजपा का हमला जारी। (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों से मिले 300 करोड़ रुपये नकद के मुद्दे पर भाजपा का हमला जारी है। शनिवार को भाजपा ने सीधे तौर पर साहू को गांधी परिवार का एटीएम करार दिया।

मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस को घेरा

भाजपा की वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और मल्लिकार्जुन खरगे की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिरकार दो बार लोकसभा चुनाव हार चुके साहू को तीन बार राज्यसभा में किस आधार पर भेजा गया और वह भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ क्या कर रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भ्रष्ट्राचार के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी की तुलना कांग्रेस के भ्रष्टाचार की गारंटी से करते हुए लेखी ने कहा कि कांग्रेस की नींव ही भ्रष्टाचार और घोटालों की है।

यह भी पढ़ेंः नकदी गिनते-गिनते खराब हो गईं मशीनें, रकम 300 करोड़ के पार; कहां-कहां है कांग्रेस नेता धीरज साहू का गुप्त खजाना?

केंद्रीय जांच एजेंसियों के विपक्षी नेताओं के खिलाफ इस्तेमाल के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में इन एजेंसियों के हाथ बांध दिये जाते थे और उन्हें भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने दी जाती थी। लेकिन, मोदी सरकार में इन एजेंसियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की छूट मिली हुई है। वे स्वतंत्र रूप से अपना काम कर रही हैं।

कांग्रेस ने पल्ला झाड़ा

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से मिल रही करोड़ों की बेहिसाब नकदी पर पार्टी ने आखिरकार पल्ला झाड़ लिया है। कांग्रेस के प्रभारी संचार महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि साहू के बिजनेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। सिर्फ वही बता सकते हैं, और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः धीरज साहू के ठिकानों से बरामद कैश कांग्रेस को देगा गहरी चोट, भाजपा को बैठे-बैठाए मिल गया है बड़ा मुद्दा