Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections 2024: 'मतदाताओं को लुभाने के लिए बांट रही...', JDS नेता कुमारस्वामी ने कांग्रेस को लेकर EC से की शिकायत

Lok Sabha Elections 2024 बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस मुफ़्त में मतदाताओं को लुभाने के लिए कुकर बांट रही है। इसको लेकर जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 19 Mar 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए कांग्रेस पर कुकर बांटने का आरोप लगा है। जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की मांग की है।

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश (जो इस सीट से मौजूदा सांसद और कांग्रेस उम्मीदवार हैं) पर निशाना साधा है। उन्होंने चुनाव आयोग से निर्वाचन क्षेत्र के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और सीईओ (जिला पंचायत) को हटाने का आग्रह किया और उन पर निष्पक्ष चुनाव कराने की "हिम्मत" की कमी का आरोप लगाया। 

'चुनाव में हो रहा सत्ता का दुरुपयोग'

JDS नेता ने आरोप लगाया कि पार्टी कुकर, साड़ी समेत अन्य वस्तुओं के वितरण का एक खेप पहले ही पूरा कर चुकी है। उन्होंने कहा, ''बैंगलोर ग्रामीण में इस चुनाव में एक तरफ सत्ता का दुरुपयोग है, दूसरी तरफ बाहुबल और धनबल है। मैं राज्य के अधिकारियों को चेतावनी देना चाहता हूं। वे (कांग्रेस) अधिकारियों की मदद से चुनाव जीतना चाहते हैं। 

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने पूछा, अगर कांग्रेस ने वास्तव में गरीबों के लिए काम किया है और अगर उन्हें विश्वास है कि लोगों ने पिछले एक साल में उनके कार्यक्रमों को पसंद किया है, तो "उन्हें इस तरह का चुनाव क्यों कराना पड़ा?"

क्या कर रहा है चुनाव आयोग ?

उन्होंने आगे कहा, "क्या इस राज्य में कोई चुनाव आयोग है? क्या वहां डीसी और एसपी हैं? चुनाव आयोग क्या कर रहा है? चुनाव की घोषणा के बाद बेंगलुरु ग्रामीण संसदीय क्षेत्र में क्या हो रहा है? मैं मुख्य चुनाव आयुक्त से इस पर गौर करने की मांग करता हूं।" 

यह भी पढ़ें- CWC Meeting: '5 न्याय और 25 गारंटी'... मेनिफेस्टो पर चर्चा; खरगे बोले- देश बदलाव चाहता है