Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- पूरे दक्षिण का बजट उत्तर प्रदेश के बजट से कम

कांग्रेस के लोकसभा सांसद डीके सुरेश ने मंगलवार को नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भेदभावपूर्ण बजट आवंटन करने और दक्षिण भारतीय राज्यों को धोखा देने का आरोप लगाया।इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने केंद्र द्वारा राज्य को कर हस्तांतरण और सहायता अनुदान में कमी के विरोध में दिल्ली चलने का आह्वान किया। बता दें कि बुधवार को नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाना है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 06 Feb 2024 10:49 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद डीके सुरेश का केंद्र सरकार पर हमला (Image: ANI)

एएनआइ, बेंगलुरु। कांग्रेस के लोकसभा सांसद डीके सुरेश ने मंगलवार को नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर भेदभावपूर्ण बजट आवंटन करने और दक्षिण भारतीय राज्यों को धोखा देने का आरोप लगाया। सुरेश ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया'दक्षिण भारतीय राज्य टैक्स में सबसे अधिक योगदान करते हैं लेकिन केंद्र सरकार ने उन्हें धोखा दिया है।

पूरे दक्षिण का बजट आवंटन दो लाख करोड़ रुपये से कम है, जबकि अकेले उत्तर प्रदेश का ही बजट आवंटन दो लाख करोड़ रुपये है। सुरेश ने हाल ही में यह कहकर भी विवाद खड़ा कर दिया था कि धन के आवंटन में भेदभाव के चलते दक्षिणी राज्यों को एक अलग देश की मांग करनी पड़ सकती है।

कन्नड़ लोगों के हित में आवाज उठाती रहेगी कांग्रेस

इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने केंद्र द्वारा राज्य को कर हस्तांतरण और सहायता अनुदान में कमी के विरोध में दिल्ली चलने का आह्वान किया। बता दें कि बुधवार को नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार कन्नड़ लोगों के हित में आवाज उठाती रहेगी।

यह भी पढ़ें: One Nation One Election: पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से मिले विपक्षी नेता; 'एक देश, एक चुनाव' को लेकर जताया विरोध

यह भी पढ़ें:  Travel Advisory: 'म्यांमार के रखाइन प्रांत की यात्रा न करें भारतीय', विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी