Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SpiceJet: बिना यात्री उड़े स्पाइसजेट के विमान, दुबई एयरपोर्ट ने बैठने नहीं दिया; वजह भी जान लें

Spicejet Latest News वित्तीय संकट से जूझ रही स्पाइसजेट के सामने नई मुसीबत आ खड़ी हुई है। दुबई एयरपोर्ट ने एयरलाइन पर बड़ा एक्शन लिया है। बकाया नहीं चूकाने पर दुबई एयरपोर्ट ने स्पाइसजेट के यात्रियों को चेक इन नहीं करने दिया। इस वजह से एयरलाइन को अपने विमान बिना यात्रियों के उड़ाने पड़े। दरअसल एयरपोर्ट स्पाइसजेट की निगरानी कर रहा था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
दुबई एयरपोर्ट ने स्पाइसजेट पर लिया एक्शन। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, बेंगलुरु। दुबई हवाईअड्डे ने बकाया चुकाने में विफल रहने के कारण स्पाइसजेट के यात्रियों को चेक-इन करने से रोक दिया। इसके कारण एयरलाइन को खाली उड़ानें संचालित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह स्पाइसजेट के सामने नई परेशानी है, जो फंड जुटाने के बावजूद परिचालन को पूरी तरह से बहाल करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

यह भी पढ़ें: अब निकाह हो या तलाक...हर मुस्लिम को कराना होगा रजिस्ट्रेशन; इस राज्य की सरकार ने विधेयक किया पास

स्पाइसजेट ने नहीं दी प्रतिक्रिया

भारत के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वे स्पाइसजेट की निगरानी कर रहे थे। स्पाइसजेट और दुबई एयरपोर्ट की ओर से टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का जवाब नहीं दिया गया। इस महीने की शुरुआत में स्पाइसजेट ने कहा कि वह एक मामूली वित्तीय मामले पर मुंबई हवाई अड्डे के साथ एक समझौते पर पहुंच गया है, जिसके कुछ घंटों बाद हवाई अड्डे ने एक्स पर हटाए गए पोस्ट में एयरलाइन के संचालन में अस्थायी व्यवधान की चेतावनी दी थी।

यह भी पढ़ें: 'कई रहस्य सामने आएंगे... ममता नहीं चाहतीं ठीक से जांच हो' कोलकाता कांड पर अधीर रंजन का बड़ा आरोप