Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एस जयशंकर की UAE की विदेश मंत्री के साथ दिल्ली में बैठक, दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी पर हुई चर्चा

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर रीम अल हाशिमी के साथ बैठक की जानकारी शेयर की। उन्होंने कहा यूएई के अंतर्राष्ट्रीय सहयोग राज्य मंत्री रीम अल हाशिमी से मिलकर खुशी हुई। हमने हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी में आगे के कदमों पर चर्चा की। साथ ही क्षेत्रीय और वैश्विक स्थिति पर दृष्टिकोण का आदान-प्रदान किया। इससे पहले विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने भी मंत्री रीम हाशिमी के साथ बैठक की।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 30 Apr 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
एस जयशंकर ने UAE की विदेश मंत्री के साथ दिल्ली में बैठक की। (फोटो, एक्स)

एएनआई, नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात की विदेश मंत्री रीम अल हाशिमी के साथ नई दिल्ली में बैठक की। दोनों नेताओं ने और क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचार साझा किए।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर रीम अल हाशिमी के साथ बैठक की जानकारी शेयर की। उन्होंने कहा, "यूएई के अंतर्राष्ट्रीय सहयोग राज्य मंत्री रीम अल हाशिमी से मिलकर खुशी हुई। हमने हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी में आगे के कदमों पर चर्चा की। साथ ही क्षेत्रीय और वैश्विक स्थिति पर दृष्टिकोण का आदान-प्रदान किया।"

विदेश सचिव ने भी मंत्री रीम हाशिमी के साथ बैठक की

इससे पहले मंगलवार को विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने मंत्री रीम हाशिमी के साथ बैठक की। इस दौरान दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की गई। साथ ही बैठक के दौरान विनय क्वात्रा और हाशिमी ने दोनों देशों के बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की।

बहुआयामी पहलुओं की समीक्षा

एक्स पर एक पोस्ट में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा, "विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने दिल्ली में यूएई की अंतर्राष्ट्रीय सहयोग रीम अल हाशिमी से मुलाकात की। उन्होंने हमारे बहुआयामी पहलुओं की समीक्षा की। द्विपक्षीय संबंधों और भारत-यूएई व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा हुई।"

बता दें कि कुछ दिन पहले विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा था कि पिछले साल सालों (2014-24) में खाड़ी देशों में भारत के प्रति धारणा काफी हद तक बदल गई है।

ये भी पढ़ें: 'हस्तक्षेप का मतलब चुनाव प्रक्रिया को रोकना होगा', SC का पूर्व भाजपा उम्मीदवार की याचिका पर विचार करने से इनकार