Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake in Arunachal: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भूकंप से हिली धरती, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

Arunachal Pradesh Earthquake अरुणाचल में भूकंप सुबह 6 बजकर 56 मिनट पर आया और यह 5 किलोमीटर की गहराई पर था। एनसीएस ने ट्वीट कर बताया कि अरुणाचल में आए भूकंप की तीव्रता 3.3 मैग्नीट्यूड थी। हालांकि भूकंप से किसी भी जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान के जयपुर में आधे घंटे के अंदर तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 22 Jul 2023 08:57 AM (IST)
Hero Image
Arunachal Pradesh Earthquake अरुणाचल में भूकंप के झटके।

तवांग, एएनआई। Arunachal Pradesh Earthquake अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप आज सुबह अरुणाचल प्रदेश के तवांग में आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.3 मैग्नीट्यूड आंकी गई है। 

5 किलोमीटर की गहराई पर आया भूकंप

एनसीएस के मुताबिक, भूकंप सुबह 6 बजकर 56 मिनट पर आया और यह 5 किलोमीटर की गहराई पर था। एनसीएस ने ट्वीट कर बताया कि अरुणाचल में आए भूकंप की तीव्रता 3.3 मैग्नीट्यूड थी। हालांकि, भूकंप से किसी भी जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। 

जयपुर में आधे घंटे में तीन बार आया भूकंप

इससे पहले शुक्रवार को राजस्थान के जयपुर में आधे घंटे के अंदर तीन भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने बताया कि जयपुर में सबसे पहले 4.4 तीव्रता का पहला झटका सुबह 4.09 बजे 10 किलोमीटर की गहराई पर महसूस किया गया, जबकि 3.1 तीव्रता का दूसरा झटका सुबह 4.22 बजे 5 किलोमीटर की गहराई पर महसूस किया गया।

इसके बाद 3.4 तीव्रता का भूकंप सुबह लगभग 4.25 बजे आया। एनसीएस के मुताबिक यह 10 किलोमीटर की गहराई पर था।