Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake News: असम और मेघालय में भूकंप से कांपी धरती, 5.4 रही तीव्रता; घरों से बाहर निकले लोग

Earthquake भारत-बांग्लादेश सीमा पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। बता दें कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 रही है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र मेघालय के चेरापूंजी से 48 किमी दूर 16 किमी की गहराई पर था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 14 Aug 2023 09:28 PM (IST)
Hero Image
Earthquake: भारत-बांग्लादेश सीमा पर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके (फाइल फोटो)

गुवाहाटी, एजेंसी। भारत-बांग्लादेश सीमा पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। बता दें कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.4 रही है।

मेघालय के चेरापूंजी से 48 किमी दूर था भूकंप का केंद्र

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र मेघालय के चेरापूंजी से 48 किमी दूर 16 किमी की गहराई पर था। एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि असम और मेघालय में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 5.4 तीव्रता का भूकंप आया।

इन जगहों पर भी महसूस हुए भूकंप के झटके

इसके अलावा भूकंप के झटके मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में भी महसूस किए गए हैं। साथ ही बांग्लादेश, म्यांमार और भूटान के कुछ हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए हैं। फिलहाल, किसी संपत्ति के नुकसान या मानव जीवन के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

भूकंप के झटकों से हिला भारत-बांग्लादेश बॉर्डर

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि सोमवार को बांग्लादेश की सीमा के पास भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का अनुमान 10 किमी (6.2 मील) की गहराई पर था।