Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोल्ड ड्रिंक में वायरस! WhatsApp मेसेज से लोगों में मचा हड़कंप, सरकार ने बताई सच्चाई

वॉट्सऐप पर एक फेक मैसेज सर्कुलेट की जा रही है। मैसेज में कहा जा रहा है कि कोल्ड ड्रिंक पीने से इबोला (Ebola) वायरस से लोग संक्रमित हो सकते हैं। फेक मैसेज के मुताबिक कोका कोला 7अप पेप्सी जैसे सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली कंपनी के एक वर्कर ने इनमें इबोला वायरस से इन्फेक्टेड ब्लड मिला दिया है। PIB Fact Check ने इस मैसेज को फेक बताया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
कोल्ड ड्रिंक्स में वायरस वाली खबर से लोगो में मची हड़कंप।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पर एक फेक मैसेज सर्कुलेट की जा रही है। मैसेज में कहा जा रहा है कि कोल्ड ड्रिंक पीने से इबोला (Ebola) वायरस से लोग संक्रमित हो सकते हैं। मैसेज में दावा किया जा रहा है कि ये मैसेज सरकार द्वारा भेजा जा रहा है। इस मैसेज को लेकर सरकार ने वार्निंग जारी की है।

सरकार ने बताई सच्चाई 

PIB Fact Check ने सर्कुलेट किए जा रहे इस मैसेज को फेक बताया है। सरकार ने कहा है कि यूजर्स इस मैसेज पर विश्वास नहीं करें। PIB ने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट करते हुए कहा कि Ministry of Health and Family Welfare ने यूजर्स के लिए कोल्ड ड्रिंक न पीने की कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है।

@MoHFW_INDIA has issued no such advisory! pic.twitter.com/EN0Esyq5cP

फेक मेसेज में क्या लिखा है? 

जानकारी के मुताबिक, ये मैसेज हैदराबाद से देशभर में फैलाया जा रहा है। फेक मैसेज  के मुताबिक,  कोका कोला, 7अप, पेप्सी जैसे सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली कंपनी के एक वर्कर ने इनमें इबोला वायरस से इन्फेक्टेड ब्लड मिला दिया है।

यह भी पढ़ें: Fact Check Story: राहुल गांधी और विदेशी एक्‍ट्रेस की तस्‍वीर गलत दावे के साथ वायरल