Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब पीएम मोदी कर्नाटक चुनाव में 'जय बजरंग बली' की टिप्पणी करते हैं तो चुनाव आयोग चुप रहता है: सीताराम येचुरी

सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान जय बजरंग बली जैसी टिप्पणियां कीं तो चुनाव आयोग चुप रहा लेकिन विपक्षी नेताओं के बयानों पर प्रतिक्रिया दी। येचुरी ने आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री ने कर्नाटक चुनाव के दौरान मतदाताओं से जय बजरंग बली कहकर वोट देने को कहा।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 25 Nov 2023 03:56 PM (IST)
Hero Image
सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने उठाए चुनाव आयोग पर सवाल

पीटीआई, हैदराबाद। सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने शनिवार को कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान 'जय बजरंग बली' जैसी टिप्पणियां कीं तो चुनाव आयोग चुप रहा, लेकिन विपक्षी नेताओं के बयानों पर प्रतिक्रिया दी।

यहां मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस देश में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर रखना होगा। अन्यथा देश के धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र की रक्षा नहीं की जा सकती।

येचुरी ने आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री ने कर्नाटक चुनाव के दौरान मतदाताओं से जय बजरंग बली कहकर वोट देने को कहा। उस पर चुनाव आयोग की ओर से कोई आपत्ति नहीं की गई, लेकिन, अगर विपक्षी नेता कुछ कहते हैं तो नोटिस आते हैं और प्रक्रिया होती है।

जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं या चल रहे हैं, वहां की स्थिति पर सीपीएम के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है, जबकि भगवा पार्टी को बाकी राज्यों में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है।

येचुरी सीपीएम पार्टी के चुनाव अभियान में भाग लेने के लिए तेलंगाना में हैं।

यह भी पढ़ें- 'यह किस तरह की न्याय प्रणाली', कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कतर में 8 पूर्व नौसेना कर्मियों को मौत की सजा पर उठाए सवाल

यह भी पढ़ें- Martyred Capt Pranjal: बेंगलुरु में बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद कैप्टन प्रांजल को दी अंतिम विदाई