Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु के मंत्री और बेटे के खिलाफ ED का एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में अटैच की संपत्ति

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में तमिलनाडु सरकार में मंत्री के पोनमुडी और उनके बेटे समेत परिवार के अन्य सदस्यों की संपत्ति कुर्क की है। ईडी ने बताया कि कुल 14.21 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की गई है। उनके खिलाफ लाल मिट्टी खनन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच चल रही है। जानिए क्या है पूरा मामला।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:14 PM (IST)
Hero Image
ED ने पिछले साल मंत्री और उनके बेटे कि ठिकानों पर छापेमारी की थी। (File Image)

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने तमिलनाडु के मंत्री के पोनमुडी, उनके बेटे पी गौतम सिगामानी और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अटैच की है।

केंद्रीय एजेंसी ने जांच के तहत पिछले साल जुलाई में चेन्नई और विल्लुपुरम में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री और उनके बेटे के परिसरों पर छापेमारी की थी। मंत्री के खिलाफ कथित अवैध लाल मिट्टी खनन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले पर जांच चल रही है, जिसका खुलासा राज्य पुलिस की एफआईआर से हुआ था।

क्या है मामला?

ईडी ने शुक्रवार बताया कि उसने के पोनमुडी और उनके परिवार की 14.21 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अनंतिम आदेश जारी किया है। जांच एजेंसी ने अपने बयान में कहा कि 2007-2010 के दौरान, जब पोनमुडी खान मंत्री थे तो उन्होंने डॉ. पी गौतम सिगमानी, उनके बहनोई केएस राजमहेंद्रन और जयचंद्रन के नाम पर पांच लाइसेंस आवंटित किए थे, जिन्होंने स्वीकार किया था कि उन्होंने 'पट्टा' भूमि में लाल मिट्टी की खुदाई में सिगमानी की ओर से काम किया था।