Move to Jagran APP

ED Raid: मनी लांड्रिंग मामले में झारखंड और बंगाल में ईडी की छापेमारी, कई ठिकानों पर दी गई दबिश

ED raids ईडी ने झारखंड और बंगाल में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। मनी लांड्रिंग का यह मामला भारतीय सेना की भूमि के कथित अतिक्रमण से जुड़ा है। वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी के घर भी ईडी ने छापेमारी की है।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Fri, 04 Nov 2022 09:18 AM (IST)
Hero Image
झारखंड और बंगाल में कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी।
नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। आज सुबह ईडी ने झारखंड और बंगाल में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। मनी लांड्रिंग का यह मामला भारतीय सेना की भूमि के कथित अतिक्रमण से जुड़ा है। वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी के घर भी ईडी ने छापेमारी की है। 

भारतीय सेना की भूमि पर अवैध कब्जे का मामला

ईडी भारतीय सेना की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई कर रहा है। पश्चिम बंगाल और झारखंड में लगभग एक दर्जन स्थानों पर ये तलाशी अभियान चलाया गया है। वहीं, छापेमारी के दौरान कोलकाता के एक व्यवसायी अमित अग्रवाल और कुछ अन्य लोगों के घर और कार्यालय में तलाशी ली गई है। 

आयकर विभाग ने भी की छापेमारी

ईडी की छापेमारी के इतर आयकर विभाग ने भी सुबह झारखंड के दो कांग्रेसी विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह और प्रदीप यादव के ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की छापेमारी कुछ अन्य नेताओं व व्यवसायियों के यहां भी जारी है।

अर्धसैनिक बलों के साथ पहुंची टीम

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ यह छापेमारी करने पहुंची है। प्रदीप यादव के गोड्डा और रांची स्थित आवास पर विभाग ने सुबह-सुबह छापे मारे हैं और छानबीन अभी भी जारी है। वहीं, अनूप सिंह के बेरमो और रांची स्थित आवास पर दबिश दी गई है।