Move to Jagran APP

Goa: ईडी ने गोवा के छह कसीनो पर मारा छापा, जमाकर्ताओं से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का है मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जमाकर्ताओं के करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के तहत गोवा में छह कसीनो पर छापेमारी की। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी सोमवार से आठ परिसरों की जांच कर रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक इनमें से छह परिसर कसीनो हैं और शेष परिसर संबंधित लोगों से जुड़े हैं। धन शोधन जांच राज्य में 50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 31 Oct 2023 11:40 PM (IST)
Hero Image
ईडी ने गोवा के छह कसीनो पर मारा छापा (फाइल फोटो)

जागरण न्यूज नेटवर्क, पणजी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जमाकर्ताओं के करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के तहत गोवा में छह कसीनो पर छापेमारी की। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी सोमवार से आठ परिसरों की जांच कर रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, इनमें से छह परिसर कसीनो हैं और शेष परिसर संबंधित लोगों से जुड़े हैं।

धन शोधन जांच राज्य में 50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित है। इसमें भोले-भाले निवेशकों से धोखा किया गया है। माना जा रहा है कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रविधानों के तहत की जा रही तलाशी कोच्चि स्थित ईडी की केरल इकाई द्वारा की जा रही है।

मुंबई में ईडी ने जब्त किया 60 लाख का नकदी सोना

ईडी ने मुंबई में मादक पदार्थ तस्कर अली असगर शिराजी और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाकर 57.11 लाख का सोना और 5.50 लाख रुपये की नकदी जब्त की है। यह मामला मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था। बाद में ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया।

शिराजी और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मुंबई पुलिस ने 7.87 करोड़ रुपये की 15.74 किग्रा केटामाइन जब्त करने के मामले में शिराजी और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। ईडी ने बताया कि जांच में शिराजी और संबंधित व्यक्तियों और संस्थाओं से जुड़े खातों में बड़ी मात्रा में नकदी जमा की गई थी, जो प्रथम दृष्टया ड्रग्स की बिक्री के माध्यम से अर्जित अवैध धन प्रतीत होता है।

ये भी पढ़ें: 'तेलंगाना कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के एक दर्जन उम्मीदवार' CM चंद्रशेखर राव ने उड़ाया कांग्रेस का मजाक