Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के घर ED का छापा, बैंक लोन धोखाधड़ी मामले में कई ठिकानों पर तलाशी जारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित 1392 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत गुरुवार को हरियाणा कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के ठिकानों की तलाशी ली। वहीं ईडी ने एक मेटल फैब्रिकेटिंग कंपनी और उसके प्रमोटरों से भी पूछताछ की। केंद्रीय एजेंसी के गुरुग्राम कार्यालय द्वारा हरियाणा के महेंद्रगढ़ दिल्ली और जमशेदपुर सहित लगभग 15 स्थानों की तलाशी ली जा रही है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 10:04 AM (IST)
Hero Image
ईडी ने रियाणा कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के आवास पर छापेमारी की।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने कथित 1,392 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत गुरुवार को हरियाणा कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के आवास पर छापेमारी की। वहीं, ईडी ने  एक मेटल फैब्रिकेटिंग कंपनी और उसके प्रमोटरों के ठिकानों पर भी छापेमारी की।  

लगभग 15 स्थानों पर ईडी का छापा

केंद्रीय एजेंसी के गुरुग्राम कार्यालय द्वारा हरियाणा के महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ और गुरुग्राम, दिल्ली और जमशेदपुर सहित लगभग 15 स्थानों की तलाशी ली जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि इसमें महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के 65 वर्षीय विधायक, उनके बेटे अक्षत सिंह, कंपनी एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड (एएसएल) और इसके प्रमोटर मोहिंदर अग्रवाल, गौरव अग्रवाल और कुछ अन्य के परिसर शामिल हैं।

विधायक के परिवार पर लोन न चुकाने का आरोप

एएसएल कंपनी कोल्ड रोल स्टील उत्पादों के निर्माण करती है। कंपनी पर 1,392 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में शामिल होने का आरोप है और 2022 में सीबीआई द्वारा मामला दर्ज किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि आरोप है कि राव दान सिंह के परिवार और उनकी कंपनियों ने एएसएल से ऋण के पैसे लिए लेकिन कभी वापस नहीं लौटाए और बाद में इन पैसों को माफ कर दिया गया।