Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED: ईडी ने महाराष्ट्र से संचालित कंपनियों के ठिकानों पर की छापेमारी, नकदी जब्त; खातों में की गई हेराफेरी

ईडी ने बैंक ऋण धोखाधड़ी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में महाराष्ट्र में एक चीनी मिल और कुछ अन्य संस्थाओं के परिसरों में छापेमारी की। जांच एजेंसी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि श्रीशिव पार्वती सखार कारखाना लिमिटेड हाईटेक इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और उनके निदेशकों नंदकुमार तासगांवकर संजय अवाटे राजेंद्र इंगवाले के मुंबई सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 03:45 AM (IST)
Hero Image
ईडी ने महाराष्ट्र से संचालित कंपनियों के ठिकानों पर की छापेमारी, नकदी जब्त

पीटीआई, नई दिल्ली। ईडी ने बैंक ऋण धोखाधड़ी से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में महाराष्ट्र में एक चीनी मिल और कुछ अन्य संस्थाओं के परिसरों में छापेमारी की। वहां से ईडी ने 19.50 लाख रुपये नकद जब्त किए।

जांच एजेंसी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि श्रीशिव पार्वती सखार कारखाना लिमिटेड, हाईटेक इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और उनके निदेशकों नंदकुमार तासगांवकर, संजय अवाटे, राजेंद्र इंगवाले के मुंबई सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई।

एजेंसी ने यह नहीं बताया कि यह कार्रवाई किस तारीख को की गई। ईडी ने कुछ दस्तावेज और डिजिटल उपकरण भी जब्त किए हैं। ईडी ने मनी लां¨ड्रग मामले की जांच सीबीआइ द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर शुरू की है।

आरोप है कि गलत ढंग से लाभ प्राप्त करने के लिए खातों में हेराफेरी व जालसाजी की गई। फर्जी दस्तावेज बनाए गए। ईडी के मुताबिक, श्रीशिव पार्वती सखार कारखाना लिमिटेड ने बैंकों से 100 करोड़ रुपये का ऋण लिया, लेकिन परियोजना के लिए 71.19 करोड़ रुपये का अपना हिस्सा देने में विफल रही। यह ऋण प्राप्त करने की शर्तों में से एक थी।