Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eid Milad un Nabi पर मंगलुरु में तनाव, सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सड़कों पर उतरे विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता

Eid Milad un Nabi कर्नाटक के मंगलुरु में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर तनाव का माहौल है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए और हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी भिड़ंत हो गई और उन्होंने बैरिकेड तक तोड़ दिए। पुलिस ने कहा कि आज ईद के मौके पर जो भी हिंसा करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 16 Sep 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
Eid Milad un Nabi कर्नाटक के मंगलुरु में तनाव की स्थिति।

एजेंसी, मंगलुरु। Eid Milad un Nabi ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर कर्नाटक के मंगलुरु में तनाव की स्थिति देखने को मिली। एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए और हिंसक प्रदर्शन करने लगे। 

पुलिस से हुई भिड़ंत

जानकारी के मुताबिक, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी भिड़ंत हो गई और उन्होंने बैरिकेड तक तोड़ दिए। दक्षिण कन्नड़ के एसपी यतीश एन ने कहा कि आज ईद-ए-मिलाद त्योहार की पूर्व संध्या पर, हमने जिले के आसपास पर्याप्त व्यवस्था की है।

बंटवाल शहर में विरोध प्रदर्शन

पुलिस अधिकारी ने कहा कि बीसी रोड पर बंटवाल शहर में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया था, जिसके लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि बंटवाल या जिले में कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के बीच कुछ समस्या चल रही है और मैं यह नहीं बता सकता कि समस्या क्या है। हम बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सब कुछ शांतिपूर्ण रहे और जो हिंसा करेगा उस पर कार्रवाई होगी।

क्या है मामला?

ईद-ए-मिलाद रैली को लेकर एक विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के चलते ये बवाल हुआ है और अब इस पर बंटवाल पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हो गई है। जानकारी के अनुसार, ईद-ए-मिलाद पर रैलियों को लेकर एक व्हाट्सएप वॉयस मैसेज प्रसारित हुआ था, जिसके बाद हिंदूवादी नेताओं ने प्रदर्शन का एलान किया।