Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur News: मणिपुर के पूर्व सीएम के घर पर रॉकेट हमले में बुजुर्ग की मौत, पांच घायल; आज स्कूल रहेंगे बंद

मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में शुक्रवार दोपहर उग्रवादियों ने एक आवासीय क्षेत्र में रॉकेट से हमला किया। हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। रॉकेट आइएनए मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर गिरा था। इससे पहले शुक्रवार सुबह ऊंचे स्थान से त्रोंग्लाओबी के निचले आवासीय क्षेत्र की ओर राकेट दागा गया।विस्फोट से 13 साल की एक लड़की समेत पांच अन्य घायल हो गए।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 07 Sep 2024 03:27 AM (IST)
Hero Image
मणिपुर के पूर्व सीएम के घर पर रॉकेट हमले में बुजुर्ग की मौत, पांच घायल (फाइल फोटो)

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में शुक्रवार दोपहर उग्रवादियों ने एक आवासीय क्षेत्र में रॉकेट से हमला किया। हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मैरेमबाम कोइरेंग के आवासीय परिसर में रॉकेट गिरा। हमले के समय पूर्व मुख्यमंत्री और उनके परिवार का कोई सदस्य घर में मौजूद नहीं था।

शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा

इस घटना के बाद मणिपुर सरकार ने शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा की है।एक अधिकारी ने बताया कि जिस समय बम विस्फोट हुआ उस समय बुजुर्ग परिसर में कुछ धार्मिक अनुष्ठान की तैयारी कर रहे थे। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। विस्फोट से 13 साल की एक लड़की समेत पांच अन्य घायल हो गए।

रॉकेट आइएनए मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर गिरा था। इससे पहले शुक्रवार सुबह ऊंचे स्थान से त्रोंग्लाओबी के निचले आवासीय क्षेत्र की ओर राकेट दागा गया। पुलिस ने बताया कि राकेट की रेंज तीन किलोमीटर से ज्यादा होने का अनुमान है।

ड्रोन हमले के विरोध में मानव श्रृंखला

राज्य में हाल ही में ड्रोन एवं बंदूक से हुए हमले के विरोध में इंफाल घाटी के पांच जिलों के हजारों लोगों ने शुक्रवार को मानव श्रृंखला रैली में भाग लिया। हमलों में दो लोगों की मौत और 12 अन्य घायल हो गए। गुरुवार रात 100 मीटर से भी कम ऊंचाई पर कई ड्रोन मंडराते देखे जाने के बाद त्रोंग्लाओबी से कुछ किलोमीटर दूर स्थित कुंबी गांव में तनाव बढ़ गया है।