Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Election Commission: अभिनेता राजकुमार राव बने चुनाव आयोग के राष्ट्रीय आइकन, वोटिंग के लिए लोगों को करेंगे प्रेरित

भारत के निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने अभिनेता राजकुमार राव को गुरुवार (26 अक्टूबर) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सभी को अपनी अदाकारी से प्रभावित करने वाले राजकुमार राव को आयोग ने अपना राष्ट्रीय आइकन नियुक्त किया है। राष्ट्रीय पुरस्कर विजेता अभिनेता राव ने मतदाता शिक्षा और वोटिंग को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 26 Oct 2023 06:46 PM (IST)
Hero Image
चुनाव आयोग ने अभिनेता राजकुमार राव को बनाया राष्ट्रीय आइकन (फोटो, एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। भारत के निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने अभिनेता राजकुमार राव को गुरुवार (26 अक्टूबर) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सभी को अपनी अदाकारी से प्रभावित करने वाले राजकुमार राव को आयोग ने अपना राष्ट्रीय आइकन नियुक्त किया है। राष्ट्रीय पुरस्कर विजेता अभिनेता राव ने मतदाता शिक्षा और वोटिंग को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।

वोटर ज्यादा से ज्यादा चुनाव में भाग लें इसको प्रेरित करने के लिए चुनाव आयोग प्रमुख भारतीय हस्तियों को राष्ट्रीय प्रतीक के रूप में नियुक्त करता है। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने गुरुवार को औपचारिक रूप से राजकुमार राव को चुनाव आयोग के राष्ट्रीय आइकन के रूप में नियुक्त किया।

ये हस्तियां भी रह चुकी हैं नेशनल आइकन

बता दें कि चुनाव आयोग इससे पहले अभिनेता आमिर खान, पंकज त्रिपाठी और एम एस धोनी, सचिन तेंदुलकर और एम सी मैरी कॉम जैसे खिलाड़ियों को राष्ट्रीय आइकन के रूप में नियुक्त कर चुका है।

ये भी पढ़ें: कतर की अदालत ने आठ पूर्व भारतीय नौसैनिकों को सुनाई मौत की सजा, कानूनी विकल्प तलाश रही सरकार