Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tripura Election 2023: त्रिपुरा में 2 मार्च को होगी वोटों की गिनती, चुनाव आयोग ने नियुक्त किए 60 पर्यवेक्षक

त्रिपुरा में 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव हुए थे। जिसके बाद वोटों की गिनती 2 मार्च को होनी है। इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने मतगणना को सही ढंग से कराने के लिए 60 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 25 Feb 2023 02:50 PM (IST)
Hero Image
त्रिपुरा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने नियुक्त किए 60 पर्यवेक्षक

अगरतला, एजेंसी। त्रिपुरा में पहली बार चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से मतगणना सुनिश्चित करने के लिए 60 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए एक मतगणना पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इसकी जानकारी एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने शनिवार को दी है।

बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य में 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव हुए थे। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी।

चुनाव आयोग ने किए मतगणना पर्यवेक्षक नियुक्त

चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना की निगरानी के लिए 60 मतगणना पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। त्रिपुरा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस बंदोपाध्याय ने बताया कि उनके 28 फरवरी तक त्रिपुरा पहुंचने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ‘इसका मतलब है कि पोल पैनल ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक मतगणना पर्यवेक्षक नियुक्त किया है, जो पूर्वोत्तर राज्य में पहला है।’

हो रही सभी जिलो में सुरक्षा को लेकर समीक्षा

बंदोपाध्याय ने कहा कि मुख्य सचिव जे के सिन्हा, गीते किरणकुमार दिनकरराव और डीजीपी अमिताभ रंजन पहले ही सभी 8 जिलों का दौरा कर चुके हैं और जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, उन्होंने सभी जिलों के समग्र सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की है और सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया है। अधिकारी ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच 21 मतगणना कक्षों में मतगणना होगी।

यह भी पढ़ें-  Video: रायपुर में प्रियंका गांधी का भव्य स्वागत, आसमान से हुई फूलों की बारिश; सड़क पर भी बिछाए गए फूल

यह भी पढ़ें- Karnataka: डीके शिवकुमार का भाजपा पर निशाना, बोले- 'मंदिर-मस्जिद बनाना सरकार का काम नहीं'