Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Election Commission: कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला को मिला EC का नोटिस, हेमा मालिनी पर दिया था आपत्तिजनक बयान

कांग्रेस के बड़े नेता और सांसद रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चुनाव आयोग ने सुरजेवाला को नोटिस जारी किया है जिसपर 11 अप्रैल शाम 5 बजे तक जवाब मांगा गया है। दरअसल सांसद रणदीप सुरजेवाला ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कार्रवाई की मांग की गई है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 09 Apr 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला को मिला EC का नोटिस। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस के बड़े नेता और सांसद रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चुनाव आयोग ने सुरजेवाला को नोटिस जारी किया है, जिसपर 11 अप्रैल शाम 5 बजे तक जवाब मांगा गया है।

दरअसल, सांसद रणदीप सुरजेवाला ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कार्रवाई की मांग

वहीं, चुनाव आयोग ने पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से महिलाओं के प्रति सम्मानजनक सार्वजनिक चर्चा सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कार्रवाई की मांग की है। साथ ही आयोग ने दोहराया कि चुनाव अभियान को महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार के अपमान का मंच नहीं बनने दिया जा सकता।

— ANI (@ANI) April 9, 2024

कांग्रेस आयोग की सलाह का कड़ाई से अनुपालन करे

साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को सभी पार्टी नेताओं से सार्वजनिक चर्चा के दौरान महिलाओं के सम्मान और गरिमा को बनाए रखने के लिए आयोग की सलाह का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के उठाए गए कदमों पर 11 अप्रैल, 2024 तक जवाब देना होगा।

ये भी पढ़ें: