Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत की अभद्रता पर चुनाव आयोग को आपत्ति, सीएम ममता बनर्जी और कंगना रनौत के खिलाफ बयानबाजी पर चेताया

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत की सफाई भी काम नहीं आई। नाखुश चुनाव आयोग ने न सिर्फ दोनों के बयानों की तीखी निंदा की है बल्कि दोनों ही नेताओं को भविष्य में किसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर चेताया भी है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 01 Apr 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
चुनाव आयोग ने सीएम ममता बनर्जी और कंगना रनौत के खिलाफ बयानबाजी पर चेताया।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत की सफाई भी काम नहीं आई। नाखुश चुनाव आयोग ने न सिर्फ दोनों के बयानों की तीखी निंदा की है, बल्कि दोनों ही नेताओं को भविष्य में किसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर चेताया भी है।

भाजपा और कांग्रेस दोनों अध्यक्षों को दिया चेतावनी नोटिस

आयोग ने इस मामले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भी चेतावनी नोटिस दिया। साथ ही कहा कि चुनाव प्रचार में लगे अपने सभी नेताओं को अनिवार्य रूप से आपत्तिजनक टिप्पणियों से बचने की नसीहत दें। आयोग ने इससे पहले भाजपा और तृणमूल कांग्रेस की ओर से की गई शिकायत के बाद भाजपा नेता दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

29 मार्च को दी थी अपनी सफाई

दोनों ही नेताओं ने आयोग को इस मामले में 29 मार्च को अपनी सफाई दी थी। हालांकि दोनों के जवाबों से असंतुष्ट आयोग ने दोनों ही टिप्पणियों को अक्षम्य व महिला सम्मान के खिलाफ बताया। आयोग ने कहा कि दोनों ही नेताओं की ओर से यह आपत्तिजनक टिप्पणियां तब की गई है, जब आयोग की ओर से चुनावों की घोषणा से पहले ही सभी राजनीतिक दलों और नेताओं को ऐसी टिप्पणियों से बचने की नसीहत दी जा चुकी है।

आयोग ने भाजपा नेता दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को सख्त चेतावनी जारी करने के साथ ही जेपी नड्डा और मल्लिकार्जुन खरगे को भी इससे अवगत कराया है। साथ ही कहा कि प्रचार के स्तर को बेहतर बनाए रखना उनकी जिम्मेदारी है। ऐसे में अपने सभी नेताओं को इस बात की हिदायत अवश्य दें कि वह चुनाव में किसी भी तरह आपत्तिजनक टिप्पणी और भड़काऊ भाषणों से बचें।

यह भी पढ़ेंः India Defence Exports: पहली बार भारत का रिकॉर्ड 21 हजार करोड़ का रक्षा निर्यात; रूस, इजरायल समेत 84 देशों को बेचे उत्पाद

किसने क्या कहा था?

  • सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत को मंडी से भाजपा का टिकट मिलने के बाद इंस्टाग्राम पर उनकी आपत्तिजनक फोटो के साथ लिखा था, 'क्या भाव चल रहा है मंडी में, कोई बताएगा क्या?' बाद में श्रीनेत ने इसे हटाकर कहा कि उनके अकाउंट से किसी और ने पोस्ट की थी।
  • दिलीप घोष ने कहा था, 'दीदी गोवा जाती हैं और कहती हैं, 'मैं गोवा की बेटी हूं', फिर त्रिपुरा जाती हैं और कहती हैं, 'मैं त्रिपुरा की बेटी हूं। तय करें कि आपका पिता कौन है। सिर्फ किसी की बेटी बनना अच्छा नहीं है।'

यह भी पढ़ेंः Subedar Thanseia: द्वितीय विश्वयुद्ध के नायक सूबेदार थानसिया का निधन, कोहिमा की लड़ाई में वीरता के लिए किया जाता है याद