Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: DMK नेता ए राजा की कार की जांच में ढिलाई बरतने पर नपे अधिकारी, चुनाव आयोग ने किया निलंबित

तमिलनाडु के नीलगिरी से डीएमके उम्मीदवार ए राजा की गाड़ी की जांच में ढिलाई बरतने के आरोप में फ्लाइंग स्क्वॉड टीम के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई चुनाव आयोग ने की है। चुनाव आयोग का मानना है कि प्रमुख नेताओं के प्रति इस तरह का नरम रवैया चुनाव में समान अवसर के तालमेल को बिगाड़ सकता है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 30 Mar 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
DMK नेता ए राजा की कार की जांच में ढिलाई बरतने पर नपे अधिकारी। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। तमिलनाडु के नीलगिरी से डीएमके उम्मीदवार ए राजा की गाड़ी की जांच में ढिलाई बरतने के आरोप में फ्लाइंग स्क्वॉड टीम के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई चुनाव आयोग ने की है। चुनाव आयोग का मानना है कि प्रमुख नेताओं के प्रति इस तरह का नरम रवैया चुनाव में समान अवसर के तालमेल को बिगाड़ सकता है।

दरअसल, कुन्नूर के पास एक अंतरराज्यीय चेक पोस्ट पर एक राजा के काफिले की जांच में ढिलाई के संबंध में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई थीं।

फ्लाइंग स्क्वॉड टीम के प्रमुख को निलंबित किया

सूत्रों के मुताबिक, मीडिया रिपोर्ट्स और उसके बाद नीलगिरी के रिटर्निंग अधिकारी और व्यय पर्यवेक्षक की जांच के आधार पर, चुनाव कर्तव्यों के पालन में कमियां पाए जाने पर फ्लाइंग स्क्वॉड टीम के प्रमुख को निलंबित कर दिया गया है।

पूरे फ्लाइंग स्क्वॉड टीम को बदला गया

इसके साथ ही पूरे फ्लाइंग स्क्वॉड टीम को बदल दिया गया है। मामले में व्यय पर्यवेक्षक ने भी मौके पर जाकर पूछताछ की थी। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने वीडियो निगरानी टीमों द्वारा रिकॉर्ड किए गए दो वीडियो भी देखे।

काफिले में शामिल कारों की जांच नहीं की गई

उन्होंने कहा कि वीडियो में दिखाई दिया कि काफिले में शामिल कारों की बिल्कुल भी जांच नहीं की गई। सूत्रों ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते पाए जाने पर सभी राजनीतिक पार्टियों और उम्मीदवारों से सख्ती से निपटा जाएगा।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले BRS को झटका, ग्रेटर हैदराबाद की मेयर विजया लक्ष्मी ने थामा 'कांग्रेस का हाथ'