Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Electoral Bond: चुनावी बॉन्ड से इंफोसिस ने भी दिए एक करोड़, जेडीएस को कुल इतना मिला चंदा

मुख्य रूप से कर्नाटक में राजनीति करने वाली एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेकुलर को इंफोसिस ने चुनावी बॉन्ड के जरिये एक करोड़ रुपए दिए। जदएस ने खुद यह जानकारी दी है। 20 मार्च 2018 को इंफोसिस टेक्नोलॉजी नाम से जदएस को चुनावी बॉन्ड के माध्यम से एक करोड़ रुपये दिए गए। उस समय राज्य में विधानसभा चुनाव का वक्त था और मई में चुनाव आयोजित किया गया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 17 Mar 2024 11:05 PM (IST)
Hero Image
चुनावी बॉन्ड से इंफोसिस ने भी दिए एक करोड़। (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मुख्य रूप से कर्नाटक में राजनीति करने वाली एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल सेकुलर को इंफोसिस ने चुनावी बॉन्ड के जरिये एक करोड़ रुपए दिए। जदएस ने खुद यह जानकारी दी है। 20 मार्च, 2018 को इंफोसिस टेक्नोलॉजी नाम से जदएस को चुनावी बॉन्ड के माध्यम से एक करोड़ रुपये दिए गए।

उस समय राज्य में विधानसभा चुनाव का वक्त था और मई में चुनाव आयोजित किया गया था। जदएस को कुल 89.75 करोड़ रुपये चुनावी बॉन्ड से मिले। दिलचस्प बात है कि भाजपा, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी को चुनावी बॉन्ड से एक-एक हजार रुपये भी मिले जबकि राज्य स्तर की अन्य पार्टियों को चुनावी बॉन्ड के तहत 1,00,000 रुपये से कम नहीं प्राप्त हुए।

भाजपा को 1,000-1,000 रुपये बॉन्ड से मिले

भाजपा को वर्ष 2018 में पांच व सात मई को 1,000-1,000 रुपये बॉन्ड से मिले। आप को इसी साल 24 अप्रैल को 1,000 रुपए प्राप्त हुए तो कांग्रेस को वर्ष 2019 में 15 जनवरी को 1,000 रुपये बॉन्ड से मिले। लेकिन यह पता नहीं चला है कि 1,000 रुपए का दान किसने दिया।

इन दलों को एक लाख से कम की राशि प्राप्त नहीं हुई

दूसरी तरफ समाजवादी, तेदेपा, जदएस, अन्नाद्रमुक, शिरोमणि अकाली दल, राजद जैसी पार्टियों को चुनावी बॉन्ड के जरिये एक लाख से कम की राशि प्राप्त नहीं हुई।

ये भी पढ़ें: Indian Navy: 'मित्र इसीलिए होते हैं...', भारत की मदद पर बुल्गारिया ने कहा शुक्रिया तो जयशंकर ने अलग अंदाज में दिया जवाब