Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आंध्र प्रदेश में वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट का इमरजेंसी लैंडिंग अभ्यास, एएन-32 और डोर्नियर विमान ने लिया हिस्सा

बापटला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वकुल जिंदल ने कहा कि दो परिवहन विमान (एएन-32 और डोर्नियर) परीक्षण का हिस्सा थे। इस अभ्यास का आयोजन भविष्य में किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए भारतीय वायुसेना की आपातकालीन तैयारी को मजबूत करने के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था। जिंदल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि परीक्षण लैंडिंग अभ्यास सफलतापूर्वक पूरा हुआ।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 18 Mar 2024 03:12 PM (IST)
Hero Image
भारतीय वायु सेना ने की इमरजेंसी लैंडिंग की ट्रायल (फाइल फोटो)

पीटीआई, बापटला (आंध्र प्रदेश)। भारतीय वायु सेना ने सोमवार को आंध्र प्रदेश के बापटला जिले के पिचिकालागुडिपाडु गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर विमान की आपातकालीन लैंडिंग का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

बापटला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वकुल जिंदल ने कहा कि दो परिवहन विमान (एएन-32 और डोर्नियर) परीक्षण का हिस्सा थे। इस अभ्यास का आयोजन भविष्य में किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए भारतीय वायुसेना की आपातकालीन तैयारी को मजबूत करने के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था।

परीक्षण लैंडिंग अभ्यास सफलतापूर्वक हुआ पूरा

जिंदल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि परीक्षण लैंडिंग अभ्यास सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। इस लैंडिंग अभ्यास में दो परिवहन विमान (एएन-32 और डोर्नियर) उतरे थे। जिंदल ने कहा कि एनएच-16 पर 4.1 किमी लंबी आपातकालीन लैंडिंग सुविधा युद्ध के दौरान विमान उतारने के विकल्प के रूप में उपलब्ध होगी।

अभ्यास के लिए यातायात को किया गया डायवर्ट

बता दें कि यह अभ्यास सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक दो घंटे की अवधि में दो बार किया गया और इस  अभ्यास को सही तरीके से पूरा करने के लिए बापटला जिला पुलिस ने राजमार्ग पर सुबह 7:30 से दोपहर 1 बजे तक यातायात को डायवर्ट किया गया। 

यह भी पढ़ें- Gujarat News: बचपन की नग्न तस्वीर को गूगल ने बताया अश्लील, हाईकोर्ट पहुंचा युवक; समझिए क्या है पूरा मामला