Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emmanuel Macron on Olympics: ओलंपिक मेजबानी के लिए भारत को मिला फ्रांस का साथ, इमैनुअल मैक्रों ने किया ये वादा

Emmanuel Macron on Olympics 75वें गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि बने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने ओलंपिक को लेकर भारत को बड़ा आश्वासन दिया है। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का कहना है कि फ्रांस ओलंपिक के लिए भारत की किसी भी दावेदारी का समर्थन करेगा। बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति शुक्रवार को नई दिल्ली में 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sat, 27 Jan 2024 09:31 AM (IST)
Hero Image
Emmanuel Macron on Olympics: ओलंपिक मेजबानी के लिए इमैनुअल मैक्रों ने किया ये वादा (फोटो एएफपी)

एएनआई, नई दिल्ली। Emmanuel Macron on Olympics: 75वें गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि बने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने ओलंपिक को लेकर भारत को बड़ा आश्वासन दिया है। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का कहना है कि फ्रांस ओलंपिक के लिए भारत की किसी भी दावेदारी का समर्थन करेगा।

इमैनुएल मैक्रों ने दिया भारत को आश्वासन

समाचार एजेसी एएनआई के मुताबिक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को भारत को आश्वासन दिया कि 2024 ओलंपिक की मेजबानी उन्हें निकट भविष्य में देश में मल्टी-स्पोट कार्यक्रम आयोजित करने में उनका समर्थन करेंगे।

मैक्रों ने क्या कहा?

मैक्रों ने कहा कि हमें आपके साथ खेलों पर मजबूत सहयोग बनाने में खुशी होगी। हम भविष्य में भारत में ओलंपिक खेलों के आयोजन के आपके इरादे का निश्चित रूप से समर्थन करेंगे।

— ANI (@ANI) January 27, 2024

75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे इमैनुएल मैक्रों

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति शुक्रवार को नई दिल्ली में 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे। छठी बार फ्रांस का कोई नेता गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि बना है। जो भारत के गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में किसी भी अन्य देश की तुलना में सबसे अधिक संख्या है।

ओलंपिक की मेजबानी करेगा फ्रांस

उल्लेखनीय है कि फ्रांस 2024 ओलंपिक की मेजबानी करेगा जो 26 जुलाई से शुरू होगा और 11 अगस्त को समाप्त होगा। ओलंपिक के खत्म होने के तुरंत बाद पैरालिंपिक शुरू होंगे, जो 28 अगस्त से लेकर 8 सितंबर तक चलेंगे।

यह भी पढ़ें- India France Relation: रक्षा उत्पादन का रोडमैप बनाएंगे भारत व फ्रांस, रणनीतिक साझेदारी को नए चरण में ले जाने की तैयारी

यह भी पढ़ें- Emmanuel Macron: भारत की शानदार मेहमान नवाजी के कायल हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, इस तरह कहा शुक्रिया