Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam: असम में पुलिसकर्मियों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 की मौत; पुलिसकर्मी भी घायल

असम के कछार जिले में बुधवार को पुलिसकर्मियों और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गए। मुठभेड़ के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है जिसके कारण वह भी घायल हो गए। बता दें कि पुलिस ने मंगलवार रात पूर्वी धोलाई गंगानगर से तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 17 Jul 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
असम में पुलिसकर्मियों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 की मौत (फाइल फोटो)

पीटीआई, सिलचर (असम)। असम के कछार जिले में बुधवार को हुई भीषण मुठभेड़ में कम से कम तीन संदिग्ध उग्रवादी मारे गए और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है, लेकिन गुवाहाटी में असम पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से पुष्टि की कि मुठभेड़ में तीन उग्रवादी मारे गए हैं।

उन्होंने कहा, हमारे कुछ कर्मियों को भी चोटें आईं हैं। लेकिन हम चोटों को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दे सकते हैं। हमें अभी तक कछार जिला पुलिस से रिपोर्ट नहीं मिली है।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने मंगलवार रात पूर्वी धोलाई गंगानगर से तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जिनके संगठन के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी गई है।

उन्होंने बताया कि जिस ऑटोरिक्शा में वे यात्रा कर रहे थे, उसमें से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और अन्य हथियार जब्त किए। पुलिस की एक टीम अन्य विद्रोहियों की तलाश में तीनों को आज सुबह भबन हिल्स क्षेत्र में ले गई थी और उसी समय मुठभेड़ हुई।

एक सूत्र के अनुसार, एक घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि तीन पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा, सभी घायलों को इलाज के लिए सिलचर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कछार के पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- Flood in Assam: असम में सात और लोगों की मौत, बाढ़ की स्थिति में सुधार; अभी 17 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित