Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh: दवा बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट, शरीर में कांच के टुकड़े घुसने से 3 लोगों की मौत

Aamravati explosion दवा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट होने के बाद 3 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि विस्फोट इतना तेज था कि कांच के टुकड़े और टीन की चादरें तीनों के शरीर के अंदर जा घुसी।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 16 Nov 2022 11:20 AM (IST)
Hero Image
Andhra Pradesh: दवा बनाने वाली फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट

अमरावती, पीटीआइ। Andhra pradesh blast: आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के गौरीपट्टनम में एक दवा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। जिला कलेक्टर माधवी लता ने मृतक के परिजनों को 20-20 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

प्रबंधन की चूक के कारण हुआ विस्फोट

विस्फोट का कारण प्रबंधन की चूक को बताया जा रहा है। मामले की आगे की जांच जारी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हादसा 16 नवंबर को गौरीपट्टनम स्थित विजन ड्रग्स प्राइवेट लिमिटेड में तब हुआ जब कर्मचारी तकनीकी समस्या का समाधान कर रहे थे। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पाइपलाइन में एक तकनीकी समस्या थी जहां पानी और रसायनों का पुनर्नवीनीकरण किया जाता है। डिप्टी मैनेजर, शिफ्ट इंचार्ज और केमिस्ट काम पर थे, जब उच्च तापमान के कारण दबाव की वजह से पाइपलाइन में विस्फोट हो गया"।

Shraddha Murder Case Update: आफताब को नहीं है पछतावा, शुरूआती पूछताछ में मुंबई पुलिस को भी नहीं हुआ था शक

शरीर के अंदर घुसे कांच के टुकड़े

पुलिस ने बताया कि विस्फोट इतना तेज था कि कांच के टुकड़े और टीन की चादरें तीनों के शरीर के अंदर जा घुसी। तीनों को कोवुरु के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इस बीच गृह मंत्री टी वनिता ने अस्पताल का दौरा कर अधिकारियों से हादसे के बारे में जानकारी ली है।

Mizoram: मिजोरम में पेट्रोल ले जा रहे टैंकर में लगी भीषण आग से अब तक 11 की मौत

मिजोरम का खदान ढहने से 11 मजदूरों की मौत

14 नवंबर को मिजोरम के हनथियाल जिले में पत्थर का खदान ढहने से 12 मजदूर दब गए थे। असम राइफल्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) स्थानीय पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम ने रेस्कयू ऑपरेशन शुरू किया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान 11 मजदूरों के शव बरामद किए गए थे। बता दें कि बचाव अभियान अभी भी जारी है। एनआईए के मुताबिक हनथियाल के अतिरिक्त उपायुक्त सैजिकपुई ने मंगलवार रात को जानकारी दी की सर्च ऑपरेशन के बाद मलबे से तीन और शव बरामद किए गए हैं।

देश में ई-कचरे के कलेक्शन और रीसाइकिलिंग के रीयल टाइम डाटाबेस को करना होगा मजबूत, एक्सपर्ट व्यू