Move to Jagran APP

नकली डिजिटल सेना वर्दी गिरोह का पर्दाफाश, महाराष्ट्र पुलिस और सैन्य खुफिया विभाग ने ऑपरेशन को दिया अंजाम

महाराष्ट्र पुलिस और सैन्य खुफिया विभाग ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को खुले बाजार में भारतीय सेना की नई काम्बैट नकली वर्दी के निर्माण और बिक्री में शामिल दिल्ली स्थित एक गिरोह का पर्दाफाश किया। प्रारंभिक जांच में पता चला कि गिरोह का सरगना दिल्ली और राजस्थान से जुड़ा हुआ है। साथ ही लड़ाकू पैटर्न की वर्दी की अवैध बिक्री का बड़ा रैकेट खुले बाजार में चलाया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Sun, 04 Feb 2024 03:00 AM (IST)
Hero Image
नकली डिजिटल सेना वर्दी गिरोह का पर्दाफाश। (फोटो- एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। महाराष्ट्र पुलिस और सैन्य खुफिया विभाग ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को खुले बाजार में भारतीय सेना की नई काम्बैट नकली वर्दी के निर्माण और बिक्री में शामिल दिल्ली स्थित एक गिरोह का पर्दाफाश किया।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि गिरोह का सरगना दिल्ली और राजस्थान से जुड़ा हुआ है। दक्षिणी कमान, सैन्य खुफिया, पुणे द्वारा दिए गए इनपुट के आधार पर शुक्रवार को अहमदनगर में भिंगार पुलिस ने आनंद नगर, नासिक के निवासी सुरेश खत्री को गिरफ्तार किया, जिसके अहमदनगर कैंट परिसर से नए पैटर्न की 40 नकली काम्बैट यूनिफार्म पाई गईं।

जांच में यह भी सामने आया कि लड़ाकू पैटर्न की वर्दी की अवैध बिक्री का बड़ा रैकेट खुले बाजार में चलाया जा रहा है। आरोपित ने रैकेट में शामिल दिल्ली और राजस्थान से भी कुछ लोगों के नामों का पर्दाफाश किया है।