Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patalkot Express ट्रेन में पकड़ी गई फर्जी महिला TTE, यात्रियों को हड़का कर मोटी रकम ऐंठने का है आरोप

सोशल मीडिया पर इस पूरे वाकये का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला गले में रेलवे का आईकार्ड शर्ट-पैंट और ऊपर गुलाबी रंग की जैकेट पहनकर फर्जी टीटीई बनी हुई है। महिला यात्रियों के टिकट चेक कर रही है और जिन यात्रियों के पास टिकट नहीं है उनपर भारी जुर्माना ठोंकने की बात कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 26 Aug 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
यात्रियों ने महिला से आईकार्ड सहित कई और जानकारियां मांगी तो वह घबरा गई।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्रेन में अक्सर सफर करने वाले लोगों को स्टेशन से लेकर ट्रेन की बोगियों में तरह-तरह के लोग मिलते हैं। इनमें से कई भले होते हैं तो कुछ चूना लगाने वाले लोग होते हैं। अभी तक आपने फर्जी आदमियों को चूना लगाते देखा होगा, लेकिन अब फर्जी महिला भी लोगों को चूना लगा रही हैं।

ऐसा ही एक फर्जी मामला ग्वालियर से झांसी आ रही पाताल कोट एक्सप्रेस से आया है, जिसमें एक महिला फर्जी टीटीई बनकर यात्रियों के टिकट चेक कर रही थी और उनसे पैसा ऐंठने की कोशिश कर रही है।

सोशल मीडिया पर पूरे वाकये का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर इस पूरे वाकये का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला गले में रेलवे का आईकार्ड, शर्ट-पैंट और ऊपर गुलाबी रंग की जैकेट पहनकर फर्जी टीटीई बनी हुई है। महिला यात्रियों के टिकट चेक कर रही है और जिन यात्रियों के पास टिकट नहीं है उनपर भारी जुर्माना ठोंकने की बात कर रही है।

पूछताछ करने पर घबरा गई महिला

इस दौरान महिला पर शक होने पर यात्रियों ने जब उससे आईकार्ड मांगा और कई और जानकारियां मांगी तो वह घबरा गई। यात्रियों का आरोप है कि महिला फर्जी टीटीई है और वसूली के इरादे से ट्रेन में घूम रही थी।

रेलवे पुलिस ने फर्जी टीटीई को गिरफ्तार किया

इसके बाद आरपीएफ को मामले की सूचना दी गई, जिसके बाद रेलवे पुलिस की टीम ने फर्जी टीटीई बनी महिला को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उस महिला को झांसी लाया गया। अब रेलवे एक्ट के तहत महिला के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

ये भी पढ़ें: त्रिपुरा में मां काली की मूर्ति खंडित होने से बवाल, उपद्रवियों ने 12 घरों को फूंका; वाहनों में भी लगाई आग