Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला व्लॉगर ने कलामासेरी विस्फोट को लेकर सोशल मीडिया पर किया आपत्तिजनक टिप्पणी, नफरत फैलाने के आरोप में हुई गिरफ्तारी

Vlogger on Kalamassery blast कलामासेरी विस्फोट को लेकर एक व्लॉगर पर नफरत फैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यह वही विस्फोट है जिसमें पिछले सप्ताह एक धार्मिक सभा में ब्लास्ट से चार लोगों की मौत हो गई थी। व्लॉगर लसिथा पलक्कल और एक अन्य व्यक्ति आर श्रीराज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पीडीपी पदाधिकारी की शिकायत के आधार पर मंगलवार को मामला दर्ज किया गया।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 08 Nov 2023 12:19 PM (IST)
Hero Image
कोच्चि में पिछले सप्ताह एक धार्मिक सभा में हुआ था विस्फोट (फाइल फोटो)

पीटीआई, कोच्चि। कोच्चि में पिछले सप्ताह एक धार्मिक सभा में हुए विस्फोट के सिलसिले में सोशल मीडिया के माध्यम से कथित तौर पर नफरत फैलाने के आरोप में एक दक्षिणपंथी व्लॉगर पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में पिछले सप्ताह यहां चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष अब्दुल नसर मदनी को विस्फोट से जोड़ने के लिए आपत्तिजनक अभियान चलाया गया था। थ्रिकक्कारा पुलिस ने कोयंबटूर विस्फोट मामले के मुख्य आरोपी मदनी के खिलाफ कथित अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए व्लॉगर लसिथा पलक्कल और एक अन्य व्यक्ति आर श्रीराज के खिलाफ मामला दर्ज किया।

कई धाराओं के तहत मामला किया गया दर्ज 

पलक्कल पहले से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने कथित भड़काऊ पोस्ट और टिप्पणियों के लिए जानी जाती थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीडीपी पदाधिकारी की शिकायत के आधार पर मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि दोनों पर आईपीसी की धारा 153ए और केरल पुलिस अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आईपीसी 153ए में धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना शामिल है।

यह भी पढ़ें- NIA Raid: मानव तस्करी मामले में NIA की 10 राज्यों में चल रही छापेमारी, कश्मीर से लेकर राजस्थान तक तलाशी अभियान जारी

यह भी पढ़ें- 'PM मोदी जाति के आधार पर करते हैं वोट अपील...',ओवैसी ने प्रधानमंत्री पर OBC के साथ न्याय नहीं करने का लगाया आरोप