Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने छात्राओं को किया संबोधित, कहा- 'कभी वित्तमंत्री बनने के बारे में नहीं सोचा था'

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएसजी कृष्णाम्मल कालेज फॉर वूमेन की छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह देश की वित्तमंत्री बनेंगी। उन्होंने कहा मैं कठिन समय में खुद को याद दिलाती हूं कि शक्ति प्रदान करने के लिए ब्रह्मांडीय शक्ति है। मैं प्रार्थना करती हूं कि भगवान आप मुझे यहां तक लाए हैं। कृपया मुझे बाधा को दूर करने का रास्ता बताएं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Tue, 03 Oct 2023 10:31 PM (IST)
Hero Image
सीतारमण ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह देश की वित्तमंत्री बनेंगी।

पीटीआई, कोयंबटूर। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह देश की वित्तमंत्री बनेंगी। कहा कि उनकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है लेकिन इसके बावजूद मैं यह करने में कामयाब हुईं। इस दौरान उन्होंने दार्शनिक अंदाज में कहा कि यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि 'अनंत कृपा' सबसे ऊपर होती है।

वित्तमंत्री ने छात्राओं को किया संबोधित

पीएसजी कृष्णाम्मल कालेज फॉर वूमेन की छात्राओं को संबोधित करते हुए मंगलवार को उन्होंने कहा कि मैं यहां आध्यात्मिक हो रही हूं। केवल भगवान से प्रार्थना करते रहने की बजाय हमें गंभीर प्रयास करने चाहिए। हालांकि यह नहीं भूलना चाहिए कि किसी 'अनंत कृपा' के बिना आप अपनी मंजिल पर नहीं पहुंच सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं कठिन समय में खुद को याद दिलाती हूं कि शक्ति प्रदान करने के लिए ब्रह्मांडीय शक्ति है। मैं प्रार्थना करती हूं कि भगवान आप मुझे यहां तक लाए हैं। कृपया मुझे बाधा को दूर करने का रास्ता बताएं।

ये भी पढ़ें: PM Modi की अपील पर साफ-सफाई के लिए जुड़े 8.75 करोड़ लोग, श्रमदान कर बनाया रिकार्ड

इससे पहले दिन में, वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री ने कई कार्यक्रमों भाग लिया और एक लाख से अधिक लाभार्थियों को 3.7 हजार करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया। उन्होंने कोयंबटूर में सीओडीआइएसएसआइए डिफेंस इनोवेशन और अटल इनक्यूबेशन सेंटर का भी दौरा किया।

ये भी पढ़ें: तेलंगाना को 8000 करोड़ रुपये की सौगात, PM मोदी बोले 'रेलवे जल्द करेगा 100 फीसद विद्युतीकरण का लक्ष्य पूरा'